शासन के इस पत्र से राजनीति में मचा भूचाल

शासन के इस पत्र से राजनीति में मचा भूचाल
Resentment from this letter of governance

Prabha Shankar Giri | Updated: 22 Jan 2019, 11:06:14 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कामठीकलां जलाशय योजना निरस्त! भाजपा प्रदर्शन के मूड में

छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना. नगरीय प्रशासन एवं विकास मप्र के सीएमओ नगर पालिका को लिखे गए पत्र को लेकर राजनीति गर्मा गई है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के प्रमुख अभियंता प्रभाकांत कटारे के इस आदेश में कामठीकलां जलाशय के स्थान पर नगर की पेयजल समस्या के निदान के लिए मोहगांव जलाशय पर इंटकवेल निर्माण कर 20 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान करने की बात कही गई है। इस पत्र में कामठीकलां जलाशय के स्थान पर मोहगांव जलाशय का जिक्र करने से शहर में कामठीकलां जलाशय के निरस्त करने की बात आग की तरह फैल गई है। इसका नगर में कड़ा विरोध हो रहा है। भाजपा के नगर मंडल ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा इस फैसले को द्वेशपूर्ण तरीके से लेने की बात कही। इधर नगर पालिका परिषद की बैठक में अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल और उपाध्यक्ष अरुण भोंसले सहित सभापति व पार्षदों ने राज्य शासन के इस फैसले का कड़ा विरोध किया है। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2008 में 55 करोड़ रुपए की लागत से कामठीकलां जलाशय का निर्माण करने की घोषणा की थी।

हो चुका है आधे से ज्यादा काम
कामठीकलां जलाशय को लेकर प्रशासन द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। भू-अर्जन के प्रकरण तैयार किए जा रहे हैं। किसानों के खातों में भूमि अधिग्रहण की राशि भेजने का काम चल रहा है, लेकिन इस बीच कामठीकलां जलाशय को लेकर इस प्रकार के आदेश के प्राप्त होते ही प्रशासनिक से लेकर राजनीतिक गलियारों सहित शहर के मुख्य चौराहों पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

इनका कहना है
यदि कामठीकलां जलाशय को जस की तस हालत में नहीं लाया गया तो मैं सडक़ पर उतरकर आंदोलन शुरू कर दंूगा। यह जनता से जुड़ा मुद्दा है। शहर के लिए कामठीकलां बेहद जरूरी है।
प्रवीण पालीवाल, अध्यक्ष नपा. परिषद पांढुर्ना

नगर की पेयजल समस्या निदान के लिए कामठीकलां जलाशय जरूरी है। यह मुद्दा जनता से जुड़ा हुआ है इसलिए इसके निर्माण में कोई लापरवाही न हो। शासन ने जलाशय की प्रक्रिया को निरस्त किया है। हम चाहते हैं कि फिर से टेंडर लगे और इसका निर्माण जल संसाधन विभाग करें।
विश्वास कांबे, समन्वयक कांग्रेस पांढुर्ना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned