scriptनए कलेक्टर ने मतगणना को लेकर दिए यह निर्देश, पढ़ें पूरी खबर | Responsibilities assigned to officers for arranging counting work | Patrika News

नए कलेक्टर ने मतगणना को लेकर दिए यह निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: May 15, 2019 12:21:10 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

मतगणना कार्य की व्यवस्था के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को सौंपे दायित्व

loksabha election counting work

loksabha election counting work

छिंदवाड़ा. जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां तेज कर दी हैं। मंगलवार को नए कलेक्टर ने एसपी और अन्य अधिकारियों के साथ मतगणना स्थल की सुरक्षा का जायता लिया। साथ ही अन्य तैयारियां देखीं।
नवागत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भरत यादव ने लोकसभा निर्वाचन और छिंदवाड़ा विधानसभा उप निर्वाचन के अंतर्गत 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना स्थल पीजी कॉलेज छिंदवाड़ा में प्रारंभ होने वाले मतगणना कार्य की विभिन्न व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं।
उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को मतगणना कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सौंपे गए दायित्वों को भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के दिशा-निर्देशों के अनुसार रिटर्निंग अधिकारियों के मार्गदर्शन में करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यादव ने बताया कि मतगणना स्थल पर अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना अभिकर्ता और मतगणना कार्य में लगाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए पृथक-पृथक मोबाइल संग्रहण काउंटर बनाने, मोबाइल संग्रहण के लिए पूर्व व्यवस्थाएं, टोकन व्यवस्था और अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग एनएस बरकडे और जिला रोजगार अधिकारी माधुरी भलावी, मतगणना स्थल पर प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के अधिकृत पत्रकारों के लिए मीडिया कक्ष में बैठक, शुध्द ठंडा पेयजल, टीवी, नेटवर्क, कम्प्यूटर, स्केनर, प्रिंटर, यू.पी.एस., फोटो कापी आदि की व्यवस्था, नाश्ता व भोजन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए उप संचालक जनसंपर्क माथनसिंह उईके और कार्यपालन यंत्री नगर निगम एनएस बघेल तथा मतगणना सम्बंधी प्रेषित की जाने वाली जानकारियों को रिटर्निंग अधिकारी से प्राप्त कर समय सीमा में प्रेषण सुनिश्चित करने, रिटर्निंग अधिकारी द्वारा प्रेषित की जाने वाली जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय मप्र भोपाल के प्राप्त निर्देशों के अनुसार चेकलिस्ट तिथिवार और समयवार जारी करने, रिटर्निंग अधिकारी के मार्गदर्शन में प्रेषित की जाने वाली जानकारियों के रिक्त पत्रक पूर्व से तैयार किए जाने, समय सीमा में प्रेषण के लिए कम्प्यूटर, स्केनर, प्रिंटर, नेटवर्किंग, लेखन सामग्री, ऑपरेटर आदि की पूर्व व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए शासकीय कॉलेज परासिया के प्राध्यापक एवं मास्टर ट्रेनर डॉ. पीएन सनेसर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बुर्रीकला के प्राचार्य एवं मास्टर ट्रेनर राजेंद्र सिंह ठाकुर, प्रभारी जिला सूचना विज्ञान अधिकारी दीप्ति यादव और इ-गर्वनेंस मैनेजर अतुल शर्मा को दायित्व सौंपा है।
इन्हें मिला राउंडवाइस एकजाई परिणाम जारी करने का जिम्मा

इसी प्रकार लोकसभा निर्वाचन के राउंडवाइस मतगणना परिणाम सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से प्राप्त कर राउंडवाइस एकजाई परिणाम जारी किए जाने के लिए रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष मिलान के बाद प्रस्तुत करने, लोकसभा निर्वाचन एवं विधानसभा उप निर्वाचन के रिटर्निंग अधिकारी के हस्ताक्षर के बाद राउंडवाइस परिणाम की उद्घोषणा के लिए और उप संचालक जनसंपर्क को उपलब्ध कराने, मतगणना संबंधी आवश्यक जानकारियां रिटर्निंग अधिकारी के अनुमोदन के बाद समय सीमा में प्रेषण के लिए अधिकृत अधिकारियों को उपलब्ध कराने के लिए सहायक संचालक कृषि सरिता सिंह, कलेक्ट्रेट के सहायक ग्रेड-3 दीपक मालवी व अखिलेश निर्मलकर, रिटर्निंग अधिकारी के हस्ताक्षरयुक्त मतगणना परिणाम राउंडवाइस अधिकृत अधिकारियों से प्राप्त कर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा निर्देशित शहर के 3-4 स्थलों पर प्रदर्शित किए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आयुक्त नगर निगम इच्छित गढ़पाले को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
सीसीटीवी, वीडियोग्राफी के नोडल अधिकारी एवं खनिज अधिकारी मनीष पालेवार तथा मतगणना स्थल पर नोडल अधिकारियों व पत्रकारों के भोजन एवं नाश्ते की व्यवस्था तथा अन्य खाद्य सामग्री वितरण के पूर्व गुणवत्ता संबंधी जांच के लिए सक्षम अधिकारियों के ड्यूटी आदेश जारी कराने के लिए सीएमएचओ डॉ. जेएस गोगिया और जिला आपूर्ति अधिकारी जीपी लोधी को दायित्व सौंपा गया है।बोले
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो