पुलिस सुस्त, शहर में बढ़ रहे अपराध

पुलिस सुस्त, शहर में बढ़ रहे अपराध

Prabha Shankar Giri | Publish: Aug, 13 2018 12:00:00 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

तीन बड़ी वारदात का नहीं हुआ खुलासा

छिंदवाड़ा. पुलिस ने आंख बंद कर ली है जिसके कारण शहर में लगातार गम्भीर अपराध बढ़ रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के नाम पर केवल डण्डा घूमा रही है, लेकिन वारदातों का खुलासा नहीं हो रहा है। अपराधी बेखौफ खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में जुटी तो है, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी है। लापरवाही के कारण सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं।
जिला मुख्यालय पर दो और तीन अगस्त को तीन बड़े मामले हुए हैं। इसके पहले भी लूट की वारदात हुई। सभी प्रकरण की जांच और आरोपियों की तलाश के लिए टीम का गठन किया गया, लेकिन अभी तक आरोपी हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस ने एक दिन विशेष जांच अभियान चलाया जिसमें केवल एक कम्पनी की रेसिंग बाइक चालकों को रोका और उनके दस्तावेज के साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस भी चैक किया गया। एक दिन की कार्रवाई के बाद पुलिस ने दोबारा छानबीन नहीं की है। आरोप है कि एक प्रकरण में पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने से भी इनकार कर दिया था।
बाइक सवारों ने की थी लूट
बसंत कॉलोनी निवासी महिला दो अगस्त को अपने बेटे के साथ विवेकानंद कॉलोनी स्थित साईं मंदिर से पूजा कर घर लौट रहीं थी। लालबाग चार फाटक के समीप एक बाइक पर सवार दो युवक पीछे से आए और महिला के गले से सोने की चैन झपटकर फरार हो गए। महिला ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन उसे वे पकड़ नहीं पाए। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

ऑटो लेकर घर से निकला तो फिर लौटकर नहीं आया
चौरई थाना क्षेत्र के ग्राम सर्राबोह में कच्चे रास्ते पर 11 अगस्त की सुबह एक युवक का शव दिखाई दिया था। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर छानबीन की जिसके बाद प्रकरण दर्ज किया। पुलिस की प्राथमिक जांच में हत्या करना सामने आया। शव की शिनाख्त नहीं होने के कारण अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया था।
थाना प्रभारी अर्चना जाट ने बताया कि रविवार को शव की शिनाख्त सिवनी जिले के ग्राम डूडासिवनी के कबीर वार्ड निवासी सुनील (31) पिता लेखराम डेहरिया के रूप में हुई है। वह नौ अगस्त की रात में सवारी ऑटो लेकर घर से यह कहकर निकला था कि कुछ देर में लौट आएगा। देर रात तक परिवार के सदस्यों ने उसका इंतजार किया और फिर सो गए। रविवार देर रात तक चौरई थाना की एक टीम सिवनी में उन लोगों की तलाश में जुटी रही जिनके साथ सुनील डेहरिया निकला था। निरीक्षक जाट ने बताया कि आरोपियों का सुराग जुटाया जा रहा है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned