कोलमाइंस बंद होने से राजस्व विभाग को लगा बड़ा झटका

कोलमाइंस बंद होने से राजस्व विभाग को लगा बड़ा झटका
Coal Mines in Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 06 Apr 2019, 10:52:46 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कोयला, रेत समेत खनिज से जुटाया 106 करोड़ का राजस्व

छिंदवाड़ा. जिले में कोयला,रेत समेत अन्य खनिजों से 106.16 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाया जा सका। जबकि राज्य शासन द्वारा 142 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया गया था। इस 76 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति का कारण साल में वेकोलि की कोयला खदानों में अस्थिरता और कुछ के बंद होना बताया गया है।
खनिज विभाग की जानकारी के मुताबिक इस राजस्व लक्ष्य पूर्ति में संतोषजनक स्थिति रही तो वहीं ग्रामीण अधोसंरचना मद में 31.35 करोड़ रुपए के लक्ष्य के विरूद्ध 34.04 करोड़ अर्जित किया जा सका। विभागीय निरीक्षक और अधिकारियों की कार्यवाही के चलते अवैध परिवहन के 524 केस से 87.85 लाख,16 अवैध उत्खनन से 72 हजार रुपए तथा अवैध भंडारण के 11 प्रकरणों पर जुर्माना से 40 लाख रु पए अर्जित किए गए। यह कार्रवाई राशि राजस्व का हिस्सा बनी। खनिज अधिकारी मनीष पालेवार ने बताया कि राजस्व और ग्रामीण अधोसंरचना मद में लक्ष्य पूर्ति तमाम प्रयासों के बाद हो सकी। इस नए वित्तीय वर्ष में हम नई खदानों से बेहतर राजस्व अर्जित करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned