scriptखेल के इन दो पहलुओं को हर खिलाड़ी को स्वीकारना पड़ता है, पढ़ें पूरी खबर | rewarded of Players at the conclusion of hockey competition | Patrika News

खेल के इन दो पहलुओं को हर खिलाड़ी को स्वीकारना पड़ता है, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 25, 2020 11:45:23 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

हॉकी प्रतियोगिता के समापन पर खिलाडिय़ों को किया गया पुरस्कृत

rewarded of Players at the conclusion of hockey competition

rewarded of Players at the conclusion of hockey competition

हर खेल में हार और जीत खेल के दो पहलू हैं जिसे सहर्ष स्वीकारें
छिंदवाड़ा/ पुलिस परेड ग्राउंड पर शुक्रवार को पूर्व विधायक दीपक सक्सेना के मुख्य आतिथ्य में जिला हॉकी संघ के तत्वावधान में आयोजित हॉकी प्रतियोगिता का समापन हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अमित सक्सेना ने की।
यह आयोजन जिला हॉकी संघ ने स्व. बाबा कुरैशी की स्मृति में 14 जनवरी से किया गया। इसमें आठ टीमों ने हिस्सा लिया और ब्रदर्स क्लब ने 3-1 ट्राई ब्रेकर विनर का खिताब लिया व रनर फ्रेंडस क्लब रहा। कार्यक्रम में पंकज शुक्ला, जय सक्सेना, मो.जावेद व जीवन रघुवंशी, जिला हॉकी संघ के उपाध्यक्ष अजय सिन्हा, रेफरी श्याम धुर्वे, खिलाड़ी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शुरू से ही राष्ट्रीय खेल हॉकी के प्रति खिलाडिय़ों का रुझान रहा है। खेल में हार-जीत होती रहती है,जो टीम हारी है, उन्हें सुधार की आवश्यकता है। हार और जीत खेल के दो पहलू हैं जिसे खेल भावना से स्वीकार करना होगा।
खेल पर प्रदेश सरकार का ध्यान: सक्सेना

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ के निर्देश पर यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिले में किसी भी खेल में जो भी जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने खिलाडियों से कहा कि वे अपने कौशल का बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने विजेता और रनर को ट्राफी देकर सम्मानित कर अपनी ओर से 25 हजार रुपए के पुरस्कार पूर्व खिलाडियों, रेफरी व उत्कृष्ट खिलाडियों को प्रदान किए। कार्यक्रम अध्यक्ष ने भी विजेता और रनर को बधाई देते हुए कहा कि हॉकी को बढ़ावा मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो