scriptसबको दिलाया समानता का अधिकार | Right to Equality | Patrika News

सबको दिलाया समानता का अधिकार

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 15, 2019 05:20:07 pm

इस मौके पर जयंती समारोह समिति के द्वारा तीनशेर चौक स्थित डॉ बाबा साहेब आंबेडकर के प्रतिमा स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Right to Equality

Right to Equality

पांढुर्ना . डॉ बाबासाहेब आंबेडकर की 128 वी जयंती समारोह रविवार को मनाई गई। इस मौके पर जयंती समारोह समिति के द्वारा तीनशेर चौक स्थित डॉ बाबा साहेब आंबेडकर के प्रतिमा स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे और विशेष अतिथी विधायक नीलेश उइके व नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल उपस्थित रहे। प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे के साथ ही उपस्थित अतिथियों ने संविधान निर्माता डॉ बाबा साहेब आंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
प्रभारी मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर वे दिव्य पुरुष थे जिन्हें देश का संविधान लिखने की जिम्मेदारी मिली और उन्होंने इस कार्य को भलीभांती किया और नागरिकों को समानता का अधिकार दिलाया। स्वतंत्र भारत में आज हम सब जो कुछ भी है वह डॉ बाबा साहेब की वजह से ही है। इससे पूर्व सुबह नालंदा बौद्ध विहार में ध्वजारोहण के बाद 9.30 बजे तीन शेर चौक पर प्रतिमा स्थल पर ध्वजारोहण कर एवं माल्यार्पण के बाद बुद्ध वंदना हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो