जान जोखिम में डालकर कर रहे नदी-नाले पार

मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम गोंविदवाड़ी मे पुल ना होने के कारण बच्चों सहित ग्रामीणों को नदी नाला पार करके आवागमन करना पड़ता है।

By: SACHIN NARNAWRE

Updated: 05 Sep 2019, 04:57 PM IST

छिंदवाड़ा/अम्बामाली . मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम गोंविदवाड़ी मे पुल ना होने के कारण बच्चों सहित ग्रामीणों को नदी नाला पार करके आवागमन करना पड़ता है। क्षेत्र में लगातार बारिश होने नदी नालों में उफान आ जाता है ऐसे में स्कूल के बच्चों को जान जोखिम में डालकर नदी और नाले पार करना पड़ता है।गौरतलब हो कि गोविंदवाडी गांव चारों ओर से जंगलों से घिरा है जहां एक नेता जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र के विकास ढिंढोरा पीटते है वहीं इस पिछड़े क्षेत्र में कोई आकर भी नहीं झांकता। ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अगर पुलिया का निर्माण हो जाता तो आज ये इस तरह मुसीबत झेलकर स्कूल नहीं जाते। बुधवार को हुई बारिश के दौरान ग्रामीणों एवं स्कूल के बच्चों ने पानी कम होने के बाद ही नदी को पार किया।

बारिश से नगर और गांव तरबतर
दातलावादी . जुन्नारदेव विकासखंड में बुधवार को कई क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई तो वहीं शाम को लगातार दो से ढाई घंटे तक बारिश का दौर चला चला जिससे नगर सहित आसपास के गांवों बारिश से तरबतर हो गए।
सुरलाखापा . ग्राम सुरलाखापा में झमाझम बारिश के कारण बाजार की कपड़े सहित अन्य दुकानों में पानी भर गया। दुकानों में रखा सामान गीला हो गया और व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned