नदी नाले ऊफान पर, कई जगह बढ़ी परेशानी

नगर में मंगलवार रात से बुधवार शाम तक हुई बारिश के कारण नगर के वाघ्या नाला में जबरदस्त पानी आया। इस वर्ष प्रथम बार वाघ्या नाला में पानी का अच्छा बहाव देखा गया।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 23 Jul 2021, 05:54 PM IST

छिंदवाड़ा/सौंसर. नगर में मंगलवार रात से बुधवार शाम तक हुई बारिश के कारण नगर के वाघ्या नाला में जबरदस्त पानी आया। इस वर्ष प्रथम बार वाघ्या नाला में पानी का अच्छा बहाव देखा गया।
इधर रेलवे चौकी और बेरडी जाने वाले मार्ग पर बने अंडरपास में पानी जमा हो गया। मंगलवार और बुधवार को दोनो अंडरपास में पानी का जमाव होने से दोपहिया और छोटे वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। लगातार बारिश का दौर चलने से गड्ढ़ों में पानी भर गया है। नगर की आंतरिक सडकों पर भी कही- कही पानी का जमाव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।
खेतों मेें लहलहाने लगी फसलें
सौंसर. क्षेत्र में गत दो दिन से जारी बारिश का असर खेतों में दिखाई देने लगा है। फसलें लहलहाने लगी है। वहीं लोगों को गर्मी और उमस भरे वातावरण से राहत मिली है। एक पखवाड़े से भी अधिक समय से क्षेत्र में बारिश नहीं होने से लोग गर्मी और उमस से परेशान थे। खेतों में लगी फसलें मुरझाने लगी थी। अब हुई बारिश कपास, ज्वार, मक्का सोयाबीन , सब्जी की फसलों के लिएअमृत
के समान है।
पंाढुर्ना . सोमवार से बदले मौसम व मंगलवार और बुधवार को हुई बारिश खेतों में रौनक लौट आयी। किसानों के चेहरे खिल उठे। सिंचाई की समस्या से राहत मिली। इससे पहले बारिश नहीं होने से फसलों पर खतरा मंडराने लगा था। बुधवार सुबह से रिमझिम बारिश होती रही इससे खेतों की खड़ी फसलों को लाभ मिलेगा। हालांकि पेयजल के लिए अभी और बारिश की जरूरत है।

 

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned