scriptसडक़ निर्माण अधूरा छोडक़र ठेकेदार फरार | Road construction contractor absconding absconding | Patrika News

सडक़ निर्माण अधूरा छोडक़र ठेकेदार फरार

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 05:12:36 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

जुन्नारदेव विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बुधवारा के ग्राम खजरी-नौलाखापा खट्टूढाना में बीते डेढ़ माह पूर्व चल रहे सडक़ निर्माण कार्य को ठेकेदार छोडक़र भाग गए हैं।

सडक़ निर्माण अधूरा छोडक़र ठेकेदार फरार

सडक़ निर्माण अधूरा छोडक़र ठेकेदार फरार

खैरवानी/हनोतिया. जुन्नारदेव विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बुधवारा के ग्राम खजरी-नौलाखापा खट्टूढाना में बीते डेढ़ माह पूर्व चल रहे सडक़ निर्माण कार्य को ठेकेदार छोडक़र भाग गए हैं। परासिया के चौकसे कंस्ट्रक्शन कंपनी ने यह काम लिया था। जिसे लगभग एक किमी तक अधूरा छोड़ दिया गया है।
इस अधूरे निर्माण में तकनीकी कमियां भी सामने आई है। खजरी नौलखापा मार्ग में एक किमी के अधूरे सडक़ निर्माण के अभाव में प्रतिदिन सडक़ से होकर जाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार ने एक किमी का काम गिट्टी गिट्टी डालकर अधूरा छोड़ दिया है। अब इनके कोई भी कर्मचारी या कम्पनी का कोई भी कर्मी सडक़ निर्माण के लिए यहां मौजूद नहीं हैं।
डेढ़ माह से ग्रामीणों ने कई बार इस अधूरे निर्माण के लिए प्रशासन को पत्र भी दिया है। उक्त मार्ग पर नौलखापा से होकर खट्टूढाना पहुंच मार्ग में भी दुर्गम पहाड़ों के कटाव के कारण आगे का काम भी पूर्ण
नहीं हो पाया है यहां रिटेनिंग वॉल इत्यादि का पूरा सर्वे कार्य होने के बाद इस काम को चालू होना बताया जा रहा है।
पुल निर्माण का कार्य भी रुका
ग्राम खजरी से होते हुए नौलाखापा पहुंचने के लिए उक्त मार्ग पर पहाड़ी को काटकर सडक़ का निर्माण किया गया है। जहां ऊंची घाटी होने के कारण पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार ने इस काम को पुल निर्माण किए जाने के कारण रोक दिया है। हालांकि उक्त सडक़ में घाट पर चढ़ाई करने के लिए ब्रिज का उल्लेख नहीं है। जिसके लिए विभाग के अधिकारियों ने इस सडक़ का सर्वे कर ब्रिज निर्माण किए जाने की बात कही है।
इस ब्रिज निर्माण होने के बाद ही शेष एक किमी की यह डामरीकरण सडक़ पुन: बन पाएगी। घाट सेक्शन होने के कारण इस पुल का निर्माण यहां होना अति आवश्यक बताया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने मौके स्थल का सर्वे कर अतिरिक्त ब्रिज निर्माण किए जाने के लिए डीपीआर तैयार कर प्रशासन को भेजा है। जिसकी स्वीकृति के बाद यहां खट्टूढाना पहुंच मार्ग में पुल बनाकर एक किमी के अधूरे काम को पूरा किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो