scriptसड़क खोदने का क्रम अब भी जारी | Road Sequence Continues | Patrika News

सड़क खोदने का क्रम अब भी जारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 30, 2017 11:43:55 pm

Submitted by:

sanjay daldale

चौरई और आसपास के क्षेत्र में इन दिनों प्राइवेट कंपनियों द्वारा मुख्य सड़क किनारे से खुदाई कर मिट्टी रोड पर ही डाल दी जा रही है।

Road Sequence Continues

Road Sequence Continues

राहगीर परेशान
सड़क खोदने का क्रम अब भी जारी
चौरई . चौरई और आसपास के क्षेत्र में इन दिनों प्राइवेट कंपनियों एवं बीएसएनएल की केबल डालने के लिए ठेकेदारों द्वारा नगर की मुख्य सड़क एवं ग्रामीण क्षेत्रों की मुख्य सड़कों के किनारे से खुदाई कर मिट्टी रोड पर ही डाल दी जा रही है। जिससे राहगीरों और आमजनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
इस तरह सड़क के किनारों पर फैली मिट्टी और गिट्टी से फिसल लोग गिर रहे हैं ऐसे में बड़ी दुर्घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। ग्रामीण क्षेत्र के कुछ मार्गों पर तो इस वजह से दुर्घटना होने के मामले भी सामने आये हैं नगर से चाँद की ओर जाने वाले मार्ग और समसवाडा से हरदुआ जाने वाले मार्ग में भी ठेकेदार द्वारा केबल डालने के लिए सड़क किनारे की खुदाई की गई है। केबल लाइन डालने के बाद ठेकेदार ने सड़क किनारे समतलीकरण नहीं किया गया सड़क के किनारे से मिट्टी भी नही हटाई है जिससे आम लोग परेशान हैं। दुपहिया वाहन सवार लगातार दुर्घटना से घायल हो रहे हैं।
खास बात है कि नगर में तो रातों रात लोगों के घरों के सामने नाली खोदकर केबल डाली जा रही है और किसी को खबर भी नहीं। नियमानुसार सड़क की खुदाई करने के बाद उसे व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी भी कंपनी की होती है किन्तु यहां तो कंपनी वालों की मनमानी के आगे अधिकारी नतमस्तक नजर आ रहे हैं। अगर समय रहते बड़े अधिकारियों और नगरीय क्षेत्र के जिम्मेदार पदों पर बैठे जनप्रतिनिधियों द्वारा इस ओर ध्यान नही दिया गया तो चौरई और आसपास के क्षेत्र में कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित होने की संभावना बनी हुई है ।
सड़क हादसों में तीन घायल
चांद . शनिवार का दिन चांद के लिए एक्सीडेंट भरा रहा। जानकारी के अनुसार सुरेश सोनी के पुत्र पप्पू सोनी बाइक से गुमगांव के पास सड़क दुर्घटना में घायल हो गया जिसे घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय भेजा गया।
वहीं दूसरी दुर्घटना हरनाखेड़ी रोड पर पेट्रोल पंप के पास ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर हो गई जिसमें अज्ञात बाइक सवार घायल हो गया। इसके अलावा तीसरी घटना नगर के मेन रोड पर हुई जहां 10 वर्ष की बच्ची को एक बाइक सवार ने टक्कर मार दी। ज्ञात हो कि नगर के मेन रोड पर यातायात इतना अस्त व्यस्त हो गया है कि आये दिन यहां कोई न कोई घटना हो रही है। स्कूल टाइम आघ्ैर बाजार के दिन यातायात का दबाव अधिक रहता है। सड़के दोनों ओर दोपहिया एवं चौपहिया वाहन खड़े रहने से सड़क सकरी हो जाती है। अगर ऐसे अस्त व्यस्त यातायात पर ध्यान नहीं दिया गया तो किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से यातायात व्यवस्था बनाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो