गांवों की सड़कें कीचड़ से सराबोर, आवागमन में हो रही दिक्कत

गांवों की सड़कें कीचड़ से सराबोर, आवागमन में हो रही दिक्कत

Prem Dehariya | Publish: Sep, 05 2018 04:56:12 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

तहसील क्षेत्र उमरेठ की ग्राम पंचायत छाबड़ी में इन दिनों सड़के बदहाल है।

उमरेठ. तहसील क्षेत्र उमरेठ की ग्राम पंचायत छाबड़ी में इन दिनों सड़के बदहाल है। यहां से लोगों को आवागमन करने दिक्कते हो रही है कई वाहन चालक फिसल रहे हैं। ग्राम पंचायत सरपंच एवं सचिव का इस ओर ध्यान नहीं है। देखा जाए तो ग्राम के अंदर पंचायत भवन से कुछ ही कदमों की दूरी पर बारिश के पानी के बाद अब कीचड़ जम गया है। ग्रामीण मयंक सिंह ठाकुर, संदीप पवार, नरेश पवार, शंकुल राजपूत, शिवम राजपूत, विक्की पवार, अजय पवार ने बताया कि सड़क पर मचे कीचड़ की वजह से स्कूल विद्यार्थी आना जाना करते है कई बार वह गिरकर चोटिल भी हो चुके है। ग्राम का मुख्य मार्ग होने की वजह से ग्रामीणों का भी आवागमन इसी मार्ग होता है।
परसगांव सर्रा. ग्राम पंचायत सर्रा में माचागोरा डैम से बादगांव की ओर जाने वाली जो नहर का काम चल रहा है जो परसगांव मार्ग की मेन रोड से होकर निकल रही है। रोड के किनारे नहर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यहां ठेकेदार द्वारा मेन रोड पर मिट्टी डाल दी है जिससे की वाहन चालक फिसल रहे हैं। लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। दोपहिया एवं सवारी गाडिय़ा भी इस रोड से होकर चांद की ओर चलती है जिससे कभी भी दुर्घटना होने की आशंका बनी है। फिलहाल अभी काम बंद कर दिया है जिससे आए दिन ग्रामीणों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है।
बोरगांव . ग्राम तीनखेड़ा की सड़क की हालत इतनी खराब हो गई है कि सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं। मार्ग पूरी तरह कीचड़ में तब्दील हो चुका है। यहां से रोजाना पैदल आवागमन करने वाले राहगीरों एवं स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का वाहनों से चलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ओवरलोडिंग रेत का परिवहन से सड़क और भी बदहाल हो चुकी है। सड़क पर मुरम डालना था वहां पर चिकनी मिट्टी डाल दी गई जिससे आवागमन में परेशानी हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned