घटिया निर्माण की भेंट चढ़ी करोड़ों की सडक़

घटिया निर्माण की भेंट चढ़ी करोड़ों की सडक़
घटिया निर्माण की भेंट चढ़ी करोड़ों की सडक़

SACHIN NARNAWRE | Updated: 23 Sep 2019, 05:13:02 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सरकार जहां ग्रामीण अंचलों में ग्रामीणों को राहत पहुंचाने के लिए सडक़ों की सौगात दे रही है वहीं ये सब सडक़ंे कमीशनबाजी की भेंट चढ़ रहीं है।

हनोतिया/खैरवानी. सरकार जहां ग्रामीण अंचलों में ग्रामीणों को राहत पहुंचाने के लिए सडक़ों की सौगात दे रही है वहीं ये सब सडक़ंे कमीशनबाजी की भेंट चढ़ रहीं है। जिसका ताजा मामला विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत खजरी फुलसा से नौलाखापा तक बनाये गये मार्ग के निर्माण कार्य में स्पष्ट तौर पर देखा जा रहा है जहां पर निर्माण के कुछ माह बाद ही सडक़ ने दरारे छोड़ दी है। वहीं सडक़ के दोनों ओर डाली गई मिट्टी में भी कटाव हो रहा है। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में लगातार गुणवत्ताहीन सामग्री के उपयोग की बात ग्रामीणों द्वारा हीं जा रही है। वहीं करोड़ोड्ड की लागत से बन रही इस सडक़ को कमीज्द्मनबाजी के चलते लीपापोती की जा रही है। ग्राम पंचायत खजरी फुलसा सहित आसपास के ग्रामीणों द्वारा निर्माण कार्य मेें गुणवत्ता सहित जिस निर्माण में लापरवाही की गई है उसे पुन: कराये जाने की मांग शासन प्रशासन से की है। ग्रामीणों का आरोप है कि कमीशन कमाने के लिए इस सडक़ का निर्माण गुणवत्ताहीन हुआ है।
वर्तमान में बारिश के चलते सडक़ बैठ गई है। पुलिया के पास से सडक़ बैठी है जिसका पुर्ननिर्माण आगामी दिनों में किया जायेगा। अभी कार्य पूर्ण नहीं
हुआ है।
बंटी चौकसे, कांटे्रक्टर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned