सड़क किनारे मौत का कुआं, जाने कहां

सड़क किनारे मौत का कुआं, जाने कहां

Sanjay Kumar Dandale | Publish: Sep, 16 2018 04:55:30 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्राम पंचायत दातलावादी के वार्ड क्रमांक चार में पिछले कई महीनों से निस्तार के पानी का कुआं जहां वार्डवासी पानी भरते हैं वह सड़क किनारे से धसक गया है।

दातलावादी. जनपद पंचायत जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी के वार्ड क्रमांक चार में पिछले कई महीनों से निस्तार के पानी का कुआं जहां वार्डवासी पानी भरते हैं वह सड़क किनारे से धसक गया है। जिससे दुर्घटना का भय बना हुआ है। जानकारी देने के बाद भी आज तक कार्य नहीं कराया गया है। इसी रास्ते से छोटे-छोटे बच्चे स्कूल एवं मदरसा जाते हैं। इसी मार्ग से साइकिल सवार भी चलते है। ऐसे में रात के समय भी बड़ा हादसा होने की आशंका है।
कुएं की हालत ऐसी हो गई है दिनोंदिन यह धसकते जा रहा है वार्ड वासियों के लिए मौत का कुआं दिखाई दे रहा है। वहीं बच्चों के लिए खतरा बना हुआ रहता है। स्कूल के बच्चों के परिवार वालों ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने कुएं की मरम्मत को लेकर शिकायत सरपंच एवं सचिव से कई बार की है लेकिन उनके द्वारा यह कुएं का मरम्मत कार्य नहीं किया गया। यह कुआं ग्रामवासियों के लिए काल बना हुआ है इसकी ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। और तो और यहां के वार्ड क्रमांक 4 एवं 5 के पंचों को भी इसको लेकर जानकारी दी गई लेकिन इसकी अनदेखी की जा रही है मरम्मत का कार्य नहीं किया जा रहा है। ऐसे में स्कूल से आने जाने वाले बच्चों एवं पालकों को दुर्घटना का भय सता रहा है। ग्रामीणों ने पंचायत के जिम्मेदार सरपंच, सचिव एवं पंचों से इस कुएं का जल्द से जल्द मरम्मत का कार्य करवाने की मांग की है ताकि आने वाले दिनों में बच्चों को लेकर कोई घटना ना घटे। कुएं की मरम्मत का कार्य कराने की मांग करने वालों में गुलाबदीन खान, अशोक बरबड़े, अनिल पाटिल, शहिदगुल खान सहित पंचायत के आसपास के वाडर्वासी शामिल है।
&हमने मासिक बैठक में लिखित रूप से कुएं का मरम्मत कार्य एवं आसपास की समस्याओं को लेकर आवेदन सरपंच को दिया है। कुएं का मरम्मत कार्य का काम अभी तक क्यों शुरू नहीं हुआ इसकी जानकारी मुझे नहीं।
युसुफ खान
पंच वार्ड क्रमांक ५ ग्राम पंचायत

Ad Block is Banned