scriptAware News : आरपीएफ ने कार्यशाला में कॉलेज विद्यार्थियों को किया जागरूक | RPF made college students aware in workshop | Patrika News

Aware News : आरपीएफ ने कार्यशाला में कॉलेज विद्यार्थियों को किया जागरूक

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 18, 2019 12:04:27 pm

‘एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए पैदल पुल का करें इस्तेमाल’

Aware News : आरपीएफ ने कार्यशाला में कॉलेज विद्यार्थियों को किया जागरूक

Aware News : आरपीएफ ने कार्यशाला में कॉलेज विद्यार्थियों को किया जागरूक

छिंदवाड़ा रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा मंगलवार को शहर के पीजी कॉलेज एवं डेनियलसन कॉलेज में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। पीजी कॉलेज में प्रभारी प्राचार्य डॉ. अमिताभ पांडे, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत चंदेला, रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जगमोहन सिंह पूषाम की उपस्थिति में आरपीएफ थाना प्रभारी निलेश कुमार सिंह ने रेलवे नियम से सम्बंधित विभिन्न जानकारी विद्यार्थियों को दी। उन्होंने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग पर पटरी पार करते हुए सिग्नल पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अगर रेलवे फाटक बंद हो तो उसे पार नहीं करना चाहिए। जब भी रेलवे स्टेशन एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाना हो तो पैदल पुल का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ट्रेन में सफर करते हुए अनावश्यक रूप से चैन पुलिंग करना अपराध है। ट्रेनों में लटककर यात्रा नहीं करनी चाहिए।
सफर के दौरान कोई अनजान कुछ खाने पीने को दे तो नहीं लेना चाहिए। रेलवे स्टेशन या ट्रेन में कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखे तो तुरंत उसकी सूचना स्टेशन मास्टर या रेलवे सुरक्षा बल को दें। किसी भी प्रकार की शिकायत रेलवे हेल्पलाइन नम्बर 182 पर की जा सकती है। इससे रेलवे पुलिस आपकी मदद के लिए पहुंचेगी। आरपीएफ ने डेनियलसन कॉलेज में भी कार्यशाला का आयोजन कर विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया। इस अवसर पर आरपीएफ के एलएस मोहने सहित अन्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो