scriptसाईं बाबा की प्रतिमा का पंच अभिषेक | Sai Baba's statue punch Abhishek | Patrika News

साईं बाबा की प्रतिमा का पंच अभिषेक

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 17, 2019 04:45:15 pm

Submitted by:

sunil lakhera

भक्तों ने साईं बाबा की निकाली पालकी यात्रा

Sai Baba's statue punch Abhishek

साईं बाबा की प्रतिमा का पंच अभिषेक

सौंसर . गुरु पूर्णिमा के अवसर पर नगर में साईं भक्तों ने नागपुर रोड स्थित साईं मंदिर से पालकी निकाली गई जो नागपुर रोड होते हुए तहसील कार्यालय के सामने, बस स्टैंड, बाजार चौक, सिनेमा चौक, सिविल लाइन होते हुए वापस साईं मंदिर पहुंची। बैंड बाजे के साथ निकाली गई। पालकी यात्रा में महिला पुरुष युवक साईं भक्त बड़ी संख्या में शामिल हुए। गुरु पूर्णिमा पर साईं मंदिर में सुबह अभिषेक, आरती सम्पन्न हुई, वहीं दिनभर साईं मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा। संध्याकालीन समय में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं को महाप्रसाद का वितरण किया गया।
रामाकोना -गुरु पूर्णिमा के अवसर पर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी साईं मंदिर में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुबह 8 बजे साईं बाबा की प्रतिमा का पंच अभिषेक किया गया । सुबह 11 बजे संत लीलामृत घाट पर साईनाथ सेवा समिति पौधरोपण किया गया। वहीं शाम 4 बजे साई मंदिर से साईं बाबा की पालकी यात्रा नगर भ्रमण के लिए निकाली गई। साईं मंदिर पहुंच कर महाआरती की गई और प्रसाद वितरण किया गया।
अमरवाड़ा-नगर सहित ग्रामीण अंचलों में में गुरु पूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर के सभी धार्मिक स्थलों सहित मंदिरों में सार्वजनिक स्थलों में भंडारे का आयोजन हुआ। वहीं जैन मंदिर में मंदिर विधि आरती प्रसाद के साथ अपने गुरु तारण तरण मंडल आचार्य महाराज की पूजा भक्ति की गई। समाज बंधुओं ने संबोधित किया वहीं स्थानीय बस स्टैंड में व्यापारियों ने भंडारे का आयोजन कराया। दोपहर 12 बजे से प्रारंभ भंडारा शाम तक चला। चौरई रोड भैरव बाबा धूनी वाले दादा दरबार संकट मोचन हनुमान मंदिर सहित महाकाल मंदिर में भी विशेष पूजा.अर्चना के साथ भंडारे का आयोजन हुआ। महाकाल मंदिर में 24 घंटे का सत्ता प्रारंभ हुआ था जिसकी पूर्णाहुति गुरु पूर्णिमा पर संपन्न हुई। वही साईं बाबा की झांकी भी नगर भ्रमण के लिए निकली। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर छिंदवाड़ा रोड स्थित शारदा मठ साईं मंदिर पर प्रात: काल से ही भक्तों का आना-जाना लगा रहा। विशेष पूजा अर्चना के साथ भंडारा आयोजन हुआ जिसमें राहगीरों एवं श्रद्धालुओं ने महा प्रसाद को ग्रहण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो