scriptSand Policy: चुनिंदा स्थानों पर भंडारण की अनुमति, कहीं और से रेत आई तो होगी अवैध | Sand Policy: Permission for storage at select places, | Patrika News

Sand Policy: चुनिंदा स्थानों पर भंडारण की अनुमति, कहीं और से रेत आई तो होगी अवैध

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 21, 2020 04:36:43 pm

Submitted by:

prabha shankar

Sand Policy: खनिज विभाग ने मानसून सीजन में किए इंतजाम, शासकीय कार्य और नागरिकों को मिलेगी रेत

No action was taken on mafia of sand mining in Singrauli

No action was taken on mafia of sand mining in Singrauli

छिंदवाड़ा/ मानसून सीजन में रेत के उत्खनन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन प्रशासन ने दस स्थलों पर रेत भंडारण की अनुमति दी है। यहां से उपलब्ध रेत को शासकीय कार्य और आम नागरिकों को उपलब्ध कराया जा सकेगा। इसके अलावा किसी और भंडारण से रेत आई तो वह अवैध होगी।
खनिज विभाग के अनुसार सौंसर में खुटाम्बा, रझाड़ी बोरगांव, कोदाडोंगरी और काजलवानी में रेत भंडारण का लाइसेंस शिशिर खंडार नागपुर, मालेगांव में एडी एग्रो फूड्स, सौंसर में सैनिक फूड प्रालि, मालेगांव में शिवा कारपोरेशन, छिंदवाड़ा के लहगड़ुआ में पवार कंस्ट्रक्शन, जुन्नारदेव के खुमकाल में अनिमेष वाजपेयी और परासिया के पलटवाड़ा में रघुनंदन जैन को अलग-अलग निर्धारित खसरा नंबर के हैक्टेयर क्षेत्र में भंडारण लाइसेंस खदान अवधि तक जारी किए गए हैं।
खनिज अधिकारी मनीष पालेवार ने बताया कि दस स्थलों पर रेत भंडारण लाइसेंस दिए गए हैं। इन निर्धारित खसरा नम्बर हैक्टेयर क्षेत्र के अलावा कहीं दूसरे स्थल से रेत परिवहन होती है तो उस पर तत्काल कार्रवाई होगी। मानसून अवधि में कहीं से भी रेत खनन प्रतिबंधित है।

सिरस और लोनीबर्रा में भंडारण जब्त
चौरई एसडीएम सीपी पटेल की अगुआई में पुलिस, राजस्व और खनिज दल ने ग्राम सिरस एवं लोनीबर्रा में संयुक्त कार्रवाई करते हुए करीब 2700 घन मीटर खनिज रेत जब्त की। इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है। खनिज निरीक्षक विवेकानंद यादव द्वारा रेत भंडारण का केस बनाकर उसे सक्षम अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो