एससी-एसटी एक्ट का जमकर विरोध

एससी-एसटी एक्ट का जमकर विरोध

SACHIN NARNAWRE | Publish: Sep, 07 2018 04:46:29 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों और ओबीसी वर्ग ने विरोध प्रदर्शन किया।

सवर्ण समाज और ओबीसी ने किया प्रदर्शन
एससी-एसटी एक्ट का जमकर विरोध
पांढुर्ना . एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों और ओबीसी वर्ग ने विरोध प्रदर्शन किया। शहर के बाजार तो खुले रहे लेकिन, निजी स्कूल इस एक्ट के विरोध में जरूर बंद रहे। सवर्ण और ओबीसी समाज ने तहसील कार्यालय पहुंचकर नारे लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। वहीं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। इस मौके पर पीयूष चौहान, नीरज चौहान, पंकज वंजारी, विक्की ठाकुर, गोलू पालीवाल, सोनू ठाकुर, कार्तिक कटके, दिनेश पराडक़र, कमलेश घागरे, सज्जू पटेल, केशव समेत अन्य उपस्थित थे।
अमरवाड़ा . एससी एसटी एक्ट के कानून के संशोधन के खिालफ विरोध बढ़ता जा रहा है। इसके विरोध में अमरवाड़ा बंद रहा। सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग के सामाजिक संगठनों ने में हिस्सा दिया। व्यवसायियों प्रतिष्ठानों को बंद रखकर विरोध का सहयोग किया। प्रदान किया बंद के दौरान नगर निरीक्षक गोपाल सिंह जगेत अपनी टीम के साथ निरंतर नगर में पेट्रोलिंग करते रहे। कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।
परासिया. स्वर्ण एवं पिछड़ा समाज द्वारा एससी/एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक नगर की अधिकांश दुकानें बंद रही। पदाधिकारियों ने बुधवार को नगर के व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आग्रह किया था। बडक़ुही नगर में भानूप्रताप सिंह, पवन सेंगर, गोपाल चक्रवर्ती समेत स्वर्ण समाज के पदाधिकारी सक्रिय रहे और यहां भी दोपहर तक व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रखे गए।
जुन्नारदेव. एससी और एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के खिलाफ गुरुवार ओबीसी वर्ग और सवर्ण समाज ने संयुक्त रूप बंद का आह्वान किया। जुन्नारदेव नगर में तीखी प्रतिक्रिया दी। शहर का बाजार पूरी तरह से बंद रहा। दोपहर एक बजे एसडीएम रोशन राय को व्यापारियों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस काले कानून को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की गई। इस दौरान तरुण उपाध्याय, आदर्श शर्मा, अखिलेश शुक्ला, सतीश नारायण शुक्ला, नितिन शर्मा, शंकर लाल सेन, नितेश राजपूत, प्रदीप शर्मा, अशोक विश्वकर्मा, अनिल मिगलानी, अमरदीप राय, विष्णु शर्मा, दीपेश जैन, विशेष चौरसिया, राजेन्द्र शर्मा, मोनू जैन, प्रवीण खंताल, संजय जैन, भरत जोशी, राकेश जैन, राजा अग्रवाल, सुनील नामदेव, रमेश सालोडे, राजकुमार यादव, सनी गोदवाणी, महेंद्र सूर्यवंशी समेत अन्य उपस्थित रहे।
चौरई. एससी/एसटी एक्ट में में संशोधन से नाराज सामान्य व पिछड़े वर्ग ने भारत बंद के आह्वान पर गुरुवार को चौरई में बंद का आह्वान किया गया। नगर की आवश्यक सेवाओं को छोडक़र सभी व्यपारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। नगर के सभी छोटे-बड़े व्यपारियों ने सुबह से दो बजे तक दुकानें बंद रखकर सवर्णों की मांग को अपना समर्थन दिया। सामान्य वर्ग व पिछड़े वर्ग की नाराजगी व विरोध का मूल कारण सुप्रीम कोर्ट के फैसले को दरकिनार करते हुए वर्तमान में केंद्र की सरकार द्वारा एक्ट में संशोधन कर एससी/एसटी एक्ट के कानून को और कठोर कर दिया है।

Ad Block is Banned