scriptScheme : स्कूली बच्चों को दी जाएगी पॉक्सो एक्ट की जानकारी | Scheme : School children will be given information about the Poxo Act | Patrika News

Scheme : स्कूली बच्चों को दी जाएगी पॉक्सो एक्ट की जानकारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 11:34:30 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

किशोर न्याय संरक्षण अधिनियम पर बैठक

Scheme : School children will be given information about the Poxo Act

Scheme : School children will be given information about the Poxo Act

छिंदवाड़ा. किशोर न्याय बालकों की देखरेख संरक्षण अधिनियम 2015 की जानकारी देने के लिए एक बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। मासिक बैठक पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय के निर्देशन में आयोजित की गई। बैठक में महिला बाल विकास विभाग की सहायक संचालक डॉ. मोनिका बिसेन, अतिशय जैन, बाल संरक्षण अधिकारी चंद्रशेखर नागेश, महिला सेल प्रभारी संध्या रानी सक्सेना, बाल कल्याण समिति सदस्य श्यामल राव, गजेन्द्र रघुवंशी के साथ बाल कल्याण अधिकारी और चाइल्ड लाइन टीम के पदाधिकारी मौजूद रहे।
मोनिका बिसेन ने कहा कि बालकों की सुरक्षा के लिए अपने-अपने थाना क्षेत्र में पाक्सो एक्ट की जानकारी समस्त स्कूलों मे दें और यदि किसी भी प्रकार की घटना सामने आती है तो वे इसकी सूचना समिति को अवश्य दें। संध्या रानी सक्सेना ने बताया कि जिले में गुमशुदा बच्चों के मामले में उनके परिजन की खोज करके उनकी गृह वापसी के प्रयास करें। उन्होंने कहा कि पाक्सो के मामलों पर हमें संवेदनशील रहकर काम करना होगा। श्यामल राव ने समस्त बाल कल्याण अधिकारियों को समिति की कार्यप्रणाली से अवगत कराते हुए जरूरतमंद बच्चों, गुमशुदा, भिक्षावृत्ति, बाल मजदूरी करने वालों पर कार्यवाही करने और एसजेपीयू को सशक्त करने की बात कही। अतिशय जैन ने जेजेबी में आने वाले प्रकरणों में जो समस्या आ रही है उन प्रकरणों पर सुधार करने और एसआइआर रिपोर्ट तैयार करने के बारे में बताया।
चंद्रशेखर नागेश ने आइसीपीएस की तो वन-स्टाप अधीक्षक राना परवीन ने किसी भी समय पीडि़त महिला या बालिका की जानकारी उन्हें देने कहा, ताकि उनका संरक्षण किया जा सके। बाल कल्याण अधिकारी शकीला बी, कैलाश बघेल ने भी अपनी बात रखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो