scriptSchool: इन मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूल संचालक, पढि़ए पूरी खबर | School: Collectors reached school operators regarding these demands | Patrika News

School: इन मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूल संचालक, पढि़ए पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 07, 2020 12:40:56 pm

Submitted by:

ashish mishra

स्कूल संचालन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

School: इन मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूल संचालक, पढि़ए पूरी खबर

School: इन मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूल संचालक, पढि़ए पूरी खबर


छिंदवाड़ा. स्कूल संचालकों ने सोमवार को विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। संचालकों का कहना था कि हमें अब तक आरटीई सत्र 2018-19 की शेष 70 प्रतिशत राशि नहीं मिली है। दूसरी तरफ 15 मार्च 2020 से आज तक हम विगत वर्ष की बकाया शिक्षण शुल्क भी प्राप्त नहीं कर पाए हैं। ऐसे में स्कूल संचालन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। संचालकों ने पालकों से विगत सत्र की शेष बकाया शिक्षण शुल्क लेने की अनुमति, कक्षा दो से आठ तक स्कूल बदलने वाले पालकों के लिए टीसी की अनिवार्यता, मान्यता संबंधी निरीक्षण के प्रावधान में बदलाव, कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा की प्रक्रिया जारी रखने सहित अन्य बिन्दुओं पर ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की।
विद्यार्थियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
सतपुड़ा लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों ने सोमवार को राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों का कहना था कि कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही से हमारा 9वें सेमेस्टर का एटीकेटी का रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है। जबकि उन्होंने 10वां सेमेस्टर पास कर लिया है। ऐसे में हमारा भविष्य खतरे में है। इस संबंध में कॉलेज प्राचार्य का कहना है कि विद्यार्थियों के रिजल्ट को लेकर विश्वविद्यालय स्तर पर तकनीकी त्रुटियां हुई थी। जिसे सुलझा लिया गया है। जल्द ही विद्यार्थियों की समस्या का समाधान हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो