अब समय पर स्कूल पहुंच सकेंगी छात्राएं

अब समय पर स्कूल पहुंच सकेंगी छात्राएं

Arun Garhewal | Updated: 26 Jul 2019, 11:43:33 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

। कार्यक्रम में 36 बालक एवं 24 बालिकाओं को साइकिल वितरिण हुआ।

छिंदवाड़ा. खैरवानी/हनोतिया. विकासखंड की ग्राम पंचायत बुर्रीकला के शासकीय हाइस्कूल एवं हायरसेकंडरी स्कूल में अध्ययनरत छात्राओं को 60 साइकिलों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में 36 बालक एवं 24 बालिकाओं को साइकिल वितरिण हुआ।

साइकिल पाकर छात्राओं के चेहरे खिल उठे उन्होंने बताया कि स्कूल तक का सफर अब आसान हो जाएगा। पहले गांव से स्कूल तक लंबी दूरी पैदल तय करना पड़ती थी वहीं अब इस दूरी को हम साइकिल से तय करेंगे साइकिल वितरण के दौरान ग्राम पंचायत बुर्रीकला के सचिव राजू शीलू, सरपंच लखन सिरयाम, स्कूल प्रभारी प्रचार्य पवन सिंह चौहान, शिक्षक मोहम्मद अकरम खान यशवंत राव पवार, जीवन खवसे, शिक्षिका बबीता साहू, गीता डेहरिया एवं राजेश पाले संतोष पतिराम यादव, कुमारी राखी चौकसे आदि उपस्थित थे। गांव में इन दिनों भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। यहां मुख्य समस्या पीने के पानी की है।

यहां पर ग्राम पंचायत है तथा यहां सरकारी कुओं से लोग पानी भरकर ले जा रहे हैं। यहां पर पानी की बड़ी समस्या हर वर्ष आती है। यहां पर हैंडपंप ही एक मात्र सहारा है जहां पर लोग सुबह उठकर लाइन में लगकर पानी भरने के लिए जाते हैं। यहां पर से 15 दिनों के बाद लोगों को पीने का पानी मिल रहा है। ग्राम पंचायत से व्यवस्था करने की मांग लोगों द्वारा की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned