scriptजीपीएफ के पैसों के लिए विभागीय अधिकारियों ने फंसाया पेंच | Screwed by departmental officials for GPF money | Patrika News

जीपीएफ के पैसों के लिए विभागीय अधिकारियों ने फंसाया पेंच

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 28, 2019 12:34:43 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

स्वास्थ्य विभाग का मामला, जीपीएफ की राशि के लिए भटक रहा सेवानिवृत्त कर्मी

Screwed by departmental officials for GPF money

जीपीएफ के पैसों के लिए विभागीय अधिकारियों ने फंसाया पेंच

छिंदवाड़ा. स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी और लेखापाल की लापरवाही का खमियाजा सेवानिवृत्त कर्मचारी को भुगतना पड़ रहा है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, स्वास्थ्य संचालक, संयुक्त संचालक, सीएमएचओ समेत अन्य कई अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी निराशा हाथ लगी है। अपने जीवनभर की कमाई और अधिकार पाने के लिए वह राष्ट्रपति तक से गुहार लगा चुका है।
राष्ट्रपति तक से लगा चुका है गुहार, पीडि़त ने सीएमएचओ को दिया ज्ञापन


इस संदर्भ में पीडि़त ने मंगलवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है। दरअसल मदन पिता शंकरलाल चौरसिया निवासी चौरई हंै। वह सेक्टर सुपरवाइजर के पद से 30 अप्रैल 2017 को सेवानिवृत्त हुए। विभागीय प्रक्रिया के बाद उसे जीपीएफ तथा सेवा पुस्तिका में दर्ज अवकाश दिनों की राशि का भुगतान किया जाना था।
पीडि़त चौरसिया ने बताया कि उन्हें निलम्बन अवधि का 50 फीसदी वेतन भी अब तक भुगतान नहीं किया गया। विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उन्हें मानसिक तथा आर्थिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं। इसकी वजह से आए दिन वह उपचार के लिए नागपुर जाते रहते हैं। पीडि़त ने शासन से उचित जांच तथा लापरवाह अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही जान-मान के नुकसान पर विभाग को दोषी ठहराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो