scriptसचिव स्तर के अधिकारी इस जिले का लगातार कर दौरा, आप भी जानें वजह | Secretary level officer continuous visit to this district | Patrika News

सचिव स्तर के अधिकारी इस जिले का लगातार कर दौरा, आप भी जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 27, 2019 11:32:58 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण के साथ लोगों से चर्चा

Secretary level officer continuous visit to this district

Secretary level officer continuous visit to this district

छिंदवाड़ा. शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन किस तरह हो रहा है इसकी जानकारी लेने के लिए इन दिनों भोपाल से मुख्य अधिकारियों का लगातार दौरा हो रहा है। आदिवासी, पिछले वर्ग के कल्याण की योजनाएं हो या फिर किसानों के लिए सरकारी की घोषणा एवं उनके लाभ की योजनाओं का क्रियान्वयन हो, इन पर अधिकारियों से चर्चा करने के साथ लोगों से भी ये अधिकारी वार्तालाप कर रहे हैं।
पिछले सप्ताह सहकारिता विभाग के संयुक्त संचालक स्तर के अधिकारी तीन दिन के दौरे पर छिंदवाड़ा में थे। गुरुवार को ट्राइवल विभाग की प्रमुख सचिव भी आदिवासी बहुल तामिया के रातेड़ और कारेआम का दौरा करने पहुंची। अब कृषि और सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव अजीत केसरी दो दिन के दौरे पर छिंदवाड़ा आ रहे हंै। मिली जानकारी के अनुसार वे 30 जून को तामिया पहुंचेंगे। बताया जाता है कि वे इस आदिवासी क्षेत्र का दौरा भी कर सकते हैं और वहां नागरिकों उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा करेंगे। इसी दिन शाम को पांच बजे वे छिंदवाड़ा सर्कि ट हाउस में विशेष बैठक लेंगे। जिसमें कृषि और सहकारिता से सम्बंधित किसानों और इससे जुड़े सदस्यों से विशेष चर्चा करेंगे।
इस बैठक में कृषि विभाग, सहकारिता विभाग, कोऑपरेटिव बैंक, विपणन संघ से जुड़े अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। एक जुलाई को प्रमुख सचिव सौंसर और पांढुर्ना का भ्रमण करेंगे।
ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस

जिले के आदिवासी ग्रामीण क्षेत्रों पर सभी विभागों का ध्यान ज्यादा केंद्रित नजर आ रहा है। ध्यान रहे मुख्यमंत्री कमलनाथ का यह गृह जिला है। किसानों की ऋण सम्बंधी बात हो या फिर आदिवासियों के हितों की, इस पर संजीदा होकर सचिव स्तर तक अधिकारी ध्यान दे रहे हैं। स्थानीय स्तर पर भी सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से लगातार अपडेट मांगे जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो