नन्हे हाथों ने रोपे पौधे

मंगलवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर परियोजना की लगभग सभी आंगनबाडिय़ों में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By: arun garhewal

Published: 07 Jun 2018, 05:12 PM IST

जुन्नारदेव. मंगलवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर परियोजना की लगभग सभी आंगनबाडिय़ों में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की उपस्थिति में आंगनबाड़ी में प्रति दिवस आने वाले बच्चों ने पौधे रोपित किए। इसके अतिरिक्त पर्यावरणीय असंतुलन का प्रमुख कारक बन रही पॉलीथिन के खिलाफ भी जनजागरुकता फैलाने की अहम जिम्मेदारी महिलाओं द्वारा ली। महिला एवं बाल सेवा परियोजना अधिकारी प्रेरणा मर्सकोले के निर्देश पर बुधवार को पर्यावरण दिवस के इस अवसर पर विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में पर्यावरण से जुड़े अहम विषय पर सेक्टर सुपरवाइजरों ने भी आम लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया।
वेकोलि ने निकाली जागरुकता रैली
जुन्नारदेव. पर्यावरण दिवस के अवसर पर वेकोलि कन्हान क्षेत्र पर्यावरण विभाग द्वारा विशाल रैली का आयोजन डुंगरिया बस स्टैण्ड से लेकर महाप्रबंधक कार्यालय तक किया गया। इस रैली का प्रतिनिधित्व क्षेत्रीय महाप्रबंधक, कन्हान क्षेत्र द्वारा हरी झण्डी दिखाकर किया गया। इस रैली में कन्हान क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी, कनिष्ठ अधिकारी, स्टॉफ महिलाएं एवं वेकोलि द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले बच्चे शामिल थे। रैली में सभी लोगों के हाथों में पर्यावरण बचाने के संदेश पोस्टर से दिए। आओं पेड़ लगाएं हम, जहां है हरियाली- वहां है खुशहाली, पेड़ कहे मुझको मत काट, काटने वालों को तुम डांटो आदि स्लोगन लिखे थे। रैली के अवसर पर पीके चौधरी ए क्षेत्रीय महाप्रबंधक, कन्हान क्षेत्र ने अपने संदेश में कहा कि पर्यावरण संतुलित रखना आज की प्राथमिकता है। उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस की थीम है, कम से कम प्लास्टिक का उपयोग करें जो कि पर्यावरण प्रदूषण के लिए सबसे घातक है । रैली का आयोजन नोडल ऑफिसर प्रशांत ठाकर और मोहनीश सतरावला द्वारा किया गया। रैली का सफल संचालन आरके बेग द्वारा किया। इस रैली में कन्हान क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी, कनिष्ठ अधिकारी, स्टॉफ महिलाएं एवं वेकोलि द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले बच्चे शामिल थे।

arun garhewal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned