scriptKamal Nath: किसानों की बर्बाद फसलें देख छलक उठा कमलनाथ का दर्द | Seeing the ruined crops of the farmers, the pain of Kamal Nath spilled | Patrika News

Kamal Nath: किसानों की बर्बाद फसलें देख छलक उठा कमलनाथ का दर्द

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 21, 2022 01:14:23 pm

Submitted by:

babanrao pathe

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को जिले के ओलावृष्टि प्रभावित किसानों के खेतों का दौरा किया।

Kamal Nath: किसानों की बर्बाद फसलें देख छलक उठा कमलनाथ का दर्द

किसानों की बर्बाद फसलें देख छलक उठा कमलनाथ का दर्द

छिंदवाड़ा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को जिले के ओलावृष्टि प्रभावित किसानों के खेतों का दौरा किया। उन्होंने किसानों को सरकार के द्वारा कराए सर्वे और जमीनी स्तर पर हुए नुकसान दोनों का आंकलन किया। किसानों को आश्वास्त किया कि भोपाल पहुंचते ही वे किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए अपनी बात रखेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने तामिया के ग्राम बम्हनी पहुंचे और सीधे किसानों के खेतों में पहुंचकर फसलों का जायजा लिया। ग्राम सिंगोड़ी व दय्यर चाकला, ग्राम बटकाखापा, ग्राम चोपना, बिछुआ व ओझलढ़ाना में किसानों के खेतों में पहुंचकर बर्बाद फसलें देखी। किसानों के साथ ही गांव के लोगों से चर्चा कर उनकी समस्याएं भी सुनी। इस दौरान कमलनाथ ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा करने में माहिर है, उन्होंने अभी तक कितनी घोषणा की उन्हें भी पता नहीं होगा। वर्ष 2020 में किसानों की फसलें बर्बाद हुई थी उसका मुआवजा अभी तक नहीं दिया है, लेकिन मेरे जिले के किसानों की फसलें बर्बाद हुई है और अभी तक उन्हें प्रदेश सरकार से कोई राहत नहीं मिली है। प्रदेश की भाजपा सरकार को किसानों की कोई फिक्र नहीं है, अगर होती तो अभी तक किसानों के खेतों का दौरा करते और मुआवजा दिलाते, लेकिन शिवराज सिंह चौहान घोषणा करने में ही व्यस्त है। भोपाल पहुंचकर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए उचित कदम उठाउंगा।

शराब पिलाने की नीति बनाई
कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में नई शराब नीति को आड़े हाथों लिया। कमलनाथ ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को शराब से जुड़ी हुई एक नई नीति दी है उन्होंने शराब पिलाने की नीति बनाई है। आगे कहा शिवराज सिंह चौहान नहीं चाहते कि आम जनता सच्चाई जाने और सरकार को आइना दिखाए। इसीलिए शिवराज सिंह चौहान के पास एक ही रास्ता बचा था कि आम जनता को पिलाओ और सुलाओ ताकि वह सच्चाई न जान सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो