scriptनिर्माण स्थलों से मांगा बोरियों का सहयोग और बना दिया बोरी बंधान | Seek support of sacks from construction sites and made sack binding | Patrika News

निर्माण स्थलों से मांगा बोरियों का सहयोग और बना दिया बोरी बंधान

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 07, 2021 09:04:33 pm

Submitted by:

Rahul sharma

खुमकाल गांव में जल संरक्षण व भूमिगत जलस्तर बढ़ाने के लिए बोरी बंधान किया गया। बोरियों का संग्रहण करने के लिए निर्माण कार्य वाले स्थानों पर संपर्क किया गया। उनसे खाली बोरी देने का आग्रह किया । बोरी मिलने पर उनमें मिट्टी भरी व नदी में बोरियों का बांध बना गिया। यह काम सविता धुर्वे के नेतृत्व में गांव की युवतियों,महिलाओं एवं ग्राम विकास प्रस्फु टन समिति के सदस्यों ने किया।

bandh.jpg

Seek support of sacks from construction sites and made sack binding

छिन्दवाड़ा/डुंगरिया . खुमकाल गांव में जल संरक्षण व भूमिगत जलस्तर बढ़ाने के लिए बोरी बंधान किया गया। बोरियों का संग्रहण करने के लिए निर्माण कार्य वाले स्थानों पर संपर्क किया गया। उनसे खाली बोरी देने का आग्रह किया । बोरी मिलने पर उनमें मिट्टी भरी व नदी में बोरियों का बांध बना गिया। यह काम सविता धुर्वे के नेतृत्व में गांव की युवतियों,महिलाओं एवं ग्राम विकास प्रस्फु टन समिति के सदस्यों ने किया। एक सौ दस बोरियों से नदी पर श्रमदान करते हुए पांच घंटों में बोरी बंधान किया। इससे जल स्तर बढ़ेगा व आसपास के खेतों की सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। प्रस्फु टन समिति के सदस्यों व सविता धुर्वे ने बोरियों का संग्रहण करने के लिए निर्माण कार्य वाले स्थानों पर संपर्क किया। बोरियां एकत्रित कर सहयोग करने वालों का आभार जताया। इधर बड़चिचोली से ढाना जाने वाले मार्ग पर गड्ढे होने लगे हैं । यहां से वाहनों की आवाजाही ज्यादा हो रही है। कुछ दिनों पूर्व डोल पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई थी। अभी तक इसकी सुध लेने किसी विभाग का अधिकारी नहीं आया है। छोटे -बड़े वाहन ढाना मार्ग से बायपास होते हुए पांढुर्ना रोड पर जा रहे है ।इसी मार्ग से बड़े लोडिंग वाहन गुजरते हैं । कई बार बिजली के तार भी टूट जाते है ।लाइट गुल हो जाती है। बिजली कर्मचारी भी परेशान होते हैं । ग्राम के निवासियों ने कहा कि जल्द से जल्द यहां पुलिया का निर्माण शुरू कराया जाए। साथ ही ढाना रोड के गड्ढों को भरा जाए। जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कत नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो