scriptपुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब्त किए ओवरलोड रेत से भरे डम्पर | Seized Overload Sand Dumper | Patrika News

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब्त किए ओवरलोड रेत से भरे डम्पर

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 07, 2019 05:13:37 pm

सूचना पर थाना लोधीखेड़ा से पुलिस सांवगा रेत घाट पहुंची एवं पोकलेन सहित तीन डम्पर एमपी 28 एच 1770, दूसरा एमपी 40 बीजी 24 63 एवं तीसरा एमपी 40 डीएल 74 75 बिना रॉयल्टी के डम्पर को सांवगा नदी में पकडक़र थाना लोधीखेड़ा में लाकर खड़ा किया है।

Seized Overload Sand Dumper

Seized Overload Sand Dumper

छिंदवाड़ा/पारडसिंगा . सावंगा में अवैध रेत उत्खनन व परिवहन के खिलाफ ग्रामीण लामबंद होने लगें हैं। प्रशासन से बार-बार शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होते देखकर गुरुवार की रात्रि करीबन 9 बजे सांवगा के ग्रामीणों ने कन्हान नदी पहुंचकर पोकलेन एवं डम्परों को रोका और प्रशासन को सूचना दी।
सूचना पर थाना लोधीखेड़ा से पुलिस सांवगा रेत घाट पहुंची एवं पोकलेन सहित तीन डम्पर एमपी 28 एच 1770, दूसरा एमपी 40 बीजी 24 63 एवं तीसरा एमपी 40 डीएल 74 75 बिना रॉयल्टी के डम्पर को सांवगा नदी में पकडक़र थाना लोधीखेड़ा में लाकर खड़ा किया है। इसी दरमियान ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
लोधीखेड़ा थाना एएसआई जैतवार ने बताया कि इन तीनों नंबरों के डम्परों की सूचना सौसर एसडीएम व खनिज विभाग को दी है। पोकलेन पंचायत सचिव व कोटवार की जिमे नदी घाट पर है। क्योंकि खदान का संचालन पंचायत द्वारा किया जा रहा है लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि सत्ता में बैठे लोग पंचायत के नाम पर अवैध उत्खनन कर रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद आखिरकार गुरुवार की रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
रंगारी रोड पर रेत का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर जब्त

लोधीखेड़ा. क्षेत्र में हो रहे अवैध रेत उत्खनन को लेकर शुक्रवार की सुबह लोधीखेड़ा टीआई मनीष राज भदौरिया ने गस्त के दौरान गोहटन क्षेत्र रंगारी रोड पर बगैर नंबर का एक ट्रैक्टर अवैध रेत परिवहन करते हुए पकड़ा गया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 28 ए सी 8215 को जब्त किया है। उक्त प्रतिवेदन खनिज विभाग छिन्दवाड़ा को कार्रवाई के लिए प्रस्तुत किया गया। ज्ञात हो कि इस क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन कई दिनों से हो रहा था जिसे टीआई भदौरिया ने सक्रिय रूप से कार्रवाई कर लगाम लगाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो