नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन

पिंडरई और कुकुरमुंडा में रेत का भंडारण जब्त

छिंदवाड़ा. जिले में प्रतिबंध के बावजूद रेत के अवैध खनन, भंडारण और परिवहन का खेल चल रहा है। सूचनाओं पर सम्बंधित विभाग कार्रवाई कर रहा है। शनिवार को भी दो स्थानों पर कार्रवाई की गई।
खनिज विभाग की टीम ने पुलिस के साथ परासिया विकासखंड के ग्राम पिंडरई में अवैध रूप से जमा की गई 180 घन मीटर रेत जब्त की। खनिज अधिकारी मनीष पालेवार ने बताया कि मानसून अवधि में रेत का उत्खनन प्रतिबंधित किया गया है। इस दौरान नदियों से जगह-जगह रेत की निकासी कर भंडारण किया जा रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

60 ट्रॉली अवैध रेत जब्त

शिवपुरी रावनवाड़ा पुलिस थाना अंर्तगत ग्राम कुकुरमुंडा से अवैध रूप से संग्रहित कर रखी गई लगभग 60 ट्रॉली रेत को पुलिस ने जब्त किया है। थाना प्रभारी अनुराग लाल ने बताया कि शनिवार को सूचना मिलने पर पुलिस एवं खनिज विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रेत के अवैध भंडारण को जब्त किया गया है। कार्यवाही में एसडीओपी अरविंद ठाकुर, टीआई अनुराग लाल, खनिज निरीक्षक स्वाति, प्रधान आरक्षक रघुवीर सिंह परिहार, आरक्षक नितेश ठाकुर, आरिफ खान, दिनेश शामिल रहे।

Show More
Rajendra Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned