रेत का अवैध तरीके से परिवहन करते ट्रैक्टर जब्त

खनिज विभाग की लापरवाही के कारण पेंच नदी को रेत माफिया लगातार छलनी कर रहे। चोरी दिनदहाड़े की जा रही है इसके बाद भी संबंधित।

By: babanrao pathe

Published: 29 Mar 2019, 11:20 AM IST

 

छिंदवाड़ा. खनिज विभाग की लापरवाही के कारण पेंच नदी को रेत माफिया लगातार छलनी कर रहे। चोरी दिनदहाड़े की जा रही है इसके बाद भी संबंधित विभाग के अधिकारी कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे। पुलिस सूचना मिलने पर कार्रवाई कर प्रकरण दर्ज कर रही। जांच के लिए प्रकरण खनिज विभाग को भेजे जा रहे हैं। पुलिस की कार्रवाई से साफ हो रहा है कि रेत की चोरी बेतहाशा तरीके से हो रही।


चांद थाना पुलिस ने २७ मार्च को ताबड़तोड़ कार्रवाई की। क्षेत्र की पेंच नदी के अलग-अलग स्थानों से ६ ट्रैक्टर रेत का अवैध परिवहन करते पकड़े गए। सभी वाहनों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। वाहन चालकों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण खनिज विभाग को भेजा गया। चांद थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक धर्मेंद्र कुशराम ने बताया कि पेंच नदी के घाट ग्राम नोनीकला से बिना नम्बर का ट्रैक्टर रेत का परिवहन करते पकड़ा गया। ग्राम डोंगरीटोला निवासी वाहन चालक भगवान सिंह रघुवंशी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। ग्राम पिपरियाखाली से ट्रैक्टर क्रमांक एमपी २८ एससी ७८९२, एमपी २८ एससी १४४४ एवं एमपी २८ एसी ५२०१ को रेत का अवैध तरीके से परिवहन करते पकड़ा। वाहन के चालक ग्राम सीतापार निवासी गुलदास मंसूरी, चौरई थाना क्षेत्र के ग्राम डुंगारिया निवासी राहुल चौरिया और लक्खा पिपरिया निवासी प्रदीप वर्मा के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इसके अलावा ग्राम वाडीवाडा से ट्रैक्टर क्रमांक एमपी २८ एक्यू ३१४६ एवं एक बिना नम्बर का वाहन पकड़ा गया। चौरई थाना क्षेत्र के ग्राम केरियाझिरिया निवासी रामाधार वर्मा एवं चांद थाना क्षेत्र के ग्राम वाडीवाडा निवासी ओमप्रकाश वर्मा के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

 

Patrika
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned