scriptकोरोना के गंभीर मरीजों को किया जा रहा रैफर, जानें वजह | Serious patients being referred to Corona, know the reason | Patrika News
छिंदवाड़ा

कोरोना के गंभीर मरीजों को किया जा रहा रैफर, जानें वजह

– अब तक आठ मरीज पहुंचे मेडिकल कॉलेज

छिंदवाड़ाAug 12, 2020 / 05:24 pm

Dinesh Sahu

कोरोना के गंभीर मरीजों को किया जा रहा रैफर, जानें वजह

कोरोना के गंभीर मरीजों को किया जा रहा रैफर, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल में सिवनी तथा बालाघाट से कोरोना के गंभीर मरीजों को भी रैफर कर दिया जा रहा है, जिससे छिंदवाड़ा में कोविड-19 से मौत के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। बताया जाता है कि मेडिकल कॉलेज के नाम से जिला अस्पताल में अन्यत्र जिलों के भी मरीज पहुंच रहे है, पर सुविधाएं और चिकित्सा सेवाएं जस की तस बनी हुई है।
स्थिति यह है कि इमरजेंसी में जिला अस्पताल और मेडिकल के डॉक्टरों उपचार को लेकर टालमटोली बनी रहती है। मामले में सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया ने बताया कि कोरोना मरीजों के उपचार की जिम्मेदारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को दी गई है। ऐसे में किसी मरीज के उपचार और मौत की वजह सिम्स के डॉक्टर ही स्पष्ट कर सकेंगे।

आठ संक्रमित आ चुके है छिंदवाड़ा –


कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों को छिंदवाड़ा रैफर किया जा रहा है। अब तक आठ मरीज सिवनी तथा बालाघाट से आ चुके है। गंभीर होने पर मरीज की जान बचाना काफी चुनौतिपूर्ण होता है।

– डॉ. भूपेंद्र जैन, नोडल आइसोलेशन विभाग, सिम्स

चिकित्सा अमले को नहीं किया जा रहा क्वॉरंटीन –


आइसोलेशन और गायनिक विभाग में कार्य करने वाले चिकित्सा अमले को क्वॉरंटीन नहीं किया जा रहा है, जिससे सीधे सम्पर्क में आने वाले ऐसे लोगों के बीमार होने और दूसरों को भी संक्रमित करने का भय बना हुआ है। प्रबंधन कर्मचारियों की कमी वजह बता रहा है।

Home / Chhindwara / कोरोना के गंभीर मरीजों को किया जा रहा रैफर, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो