सात मिले नए मरीज तो छह ने दी कोरोना संक्रमण को मात, जानें स्थिति

- आइसोलेशन में भर्ती है 71 संक्रमित

By: Dinesh Sahu

Updated: 30 Oct 2020, 12:27 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित गुरुवार को सात नवीन पॉजिटिव मरीज मिले तथा छह संक्रमितों ने वायरस से मुक्ति भी पाई है। हालांकि जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अभी भी 71 मरीजों का उपचार जारी है।

इधर कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत शून्य रहने से लगातार दूसरे दिन भी राहत बनी रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि नवीन संक्रमित मरीजों में छिंदवाड़ा से चार तथा हर्रई, अमरवाड़ा और परासिया से एक-एक लोग शामिल है।

इधर नवीन मरीजों के आने के बाद जिले में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1854 तथा स्वस्थ होने वालों की संख्या 1746 पहुंच गई है। जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक 37 मरीजों की मौत दर्ज की गई है।


418 सेम्पलों की जांच लंबित -


जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए अब तक 40 हजार 11 स्वाव सेम्पलों को भेजा गया, जिनमें से 37 हजार 739 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 418 की जांच लंबित तो 822 सेम्पल रिजेक्ट किए गए है। सीएमएचओ डॉ. चौरसिया ने बताया कि जिले में अब तक अन्यत्र क्षेत्रों से 56 हजार 524 लोग पहुंचे है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है तथा उनमें से 55 हजार 880 व्यक्तियों का होम क्वॉरंटीन पूरा हो चुका है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned