कार सहित सात पेटी शराब जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

कार सहित सात पेटी शराब जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

Rajendra Sharma | Publish: May, 18 2018 09:09:01 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

आबकारी विभाग के अमले की कार्रवाई

छिंदवाड़ा . आबकारी विभाग के अमले ने शराब तस्करों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की। गुरुवार की सुबह लगभग आठ बजे उमरेठ थाना अंतर्गत ग्राम गौरपानी के पास घेराबंदी कर तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 6 पेटी प्लेन मदिरा और एक पेटी विदेशी शराब सहित कार बरामद की गई। शराब का बाजार मूल्य लगभग 22 हजार रुपए और कार की अनुमानित कीमत एक लाख रुपए आंकी जा रही।
आबकारी को पिछले कई दिनों से चौरई एवं चांद क्षेत्र से शराब तस्करी की जानकारी मिल रही थी। डीईओ दीपम रायचुरा ने कलेक्टर वेदप्रकाश से निर्देश प्राप्त कर एक संयुक्त टीम का गठन किया। टीम ने मुखबिर की सूचना पर गुरुवार की सुबह से ही चौरई, चांद, छिंदवाड़ा और उमरेठ के संभावित मार्गों पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। तलाशी अभियान शुरू ही हुआ था कि उमरेठ थानांतर्गत ग्राम गौरपानी के पास कार क्रमांक एमएच ०३ एच 7975 संदिग्ध अवस्था में नजर आई। आबकारी के अमले ने जब कार को रोककर तलाशी ली तो कार में छह पेटी प्लेन और एक पेटी जिप्सी मिली। अवैध रूप से परिवहन की जा रही शराब को जब्त किया। कार में सवार पाल्हरी निवासी नीरज वर्मा, बांका मुकासा निवासी प्रकाश कहार और छिंदवाड़ा निवासी विनय ऊर्फ विन्नू वर्मा को मप्र आबकारी संशोधन अधिनियम की धारा में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।
कार्रवाई के दौरान एडीईओ अमिताभ त्रिपाठी, सुभाष जोशी, बीएल उइके, एसआई वैशाली भगत, प्रधान आरक्षक बीएम शर्मा, बीएस परस्ते, आरक्षक लक्ष्मी अडमाचे, जेपी डहरवाल और सचिन श्रीवास्तव उपस्थित थे। शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को जब्त कर राजसात करने की कार्रवाई की जा रही है।

स्कूलों में फर्नीचर खरीदी के लिए दी राशि

छिंदवाड़ा . छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूलों के बच्चों के बैठने के लिए विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह ने गौण खनिज मद से राशि स्वीकृत कराई है। भाजपा सारना मंडल अध्यक्ष रूपसिंह पटेल ने बताया कि लोनिया करबल, इमलीखेड़ा, उभेगांव, सांख जटामा, कोटलबर्री, माल्हनवाड़ा, अतरवाड़ा, अजनिया, कबाडि़या, लहगड़ुआ, उमरियाईसरा, खुटिया झंझरिया, सिहोरा मडक़ा, पिपरिया लालू, चारगांव प्रहलाद, खैरीभुताई, कपरवाड़ी, मेघासिवनी, रोहनाखुर्द, रोहनाकलां, भैसादंड, बालक जनसेवक चिटनवीसगंज, सागरपेशा, एसएएफ, बालक जवाहर शाला और कन्या जवाहर शाला में फर्नीचर खरीदने के लिए राशि स्वीकृत हुई है।
इसी तरह खिलाडि़यों के खेलने के लिए बॉलीवाल ग्राउंड मैदान ३० लाख, पोल नेटवॉल २०० नग २० लाख, सिंगलवार २०० नग १० लाख, डबलवार २०० नग १० लाख, पोल बैडमिंटन १०० नग के लिए १० लाख रुपए की राशि मंजूर कराई है।

Ad Block is Banned