scriptनाली में बिछा दी पाइपलाइन | Sewer pipeline | Patrika News

नाली में बिछा दी पाइपलाइन

locationछिंदवाड़ाPublished: May 02, 2019 04:52:01 pm

Submitted by:

sunil lakhera

लोगों ने किया विरोध

Sewer pipeline

नाली में बिछा दी पाइपलाइन

परासिया. खिरसाडोह से परासिया नगर तक नई पाइपलाइन का विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है लेकिन नगर के संकीर्ण मार्गांे के कारण पाइपलाइन आगे ले जाने में परेशानी हो रही है। सडक़ के बिलकुल किनारे लोगों ने मकान दुकानों का निर्माण कर लिया है और वह सामने गड्ढा नहीं करने दिया जा रहा है। ठेकेदार ने नाली में पाइपलाइन बिछा दी जिसका नगरवासियों ने विरोध किया।
मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात और बुधवार को भी लोगों ने इसका विरोध किया। नगरपालिका तथा एसडीएम कार्यालय मेें अपनी आपत्ति दर्ज कराई। रिंकू रितेश चौरसिया सहित अन्य नागरिकों ने बताया कि नाली में गंदा पानी बहता है और इसी में पाइपलाइन डाली जा रही है जिसके कारण लोगों के स्वास्थ्य को खतरा उत्पन्न होगा। हालांकि इसको लेकर दो पक्ष हो गए है दुकानदार अपनी दुकान के सामने गडढा नहीं करने दे रहे है और एक पक्ष नाली में पाइप लाइन नहीं बिछाने दे रहा है इसको लेकर एसडीएम राजेश शाही तथा नपा सीएमओ नितिन बिजवे ने बुधवार को पाइप लाइन विस्तारीकरण कार्य को देखा तथा लोगों से चर्चा की।
नगर पालिका प्रशासक राजेश शाही एसडीएम ने बताया कि नाली में पाइप लाइन बिछाने सहित अनियमितता की शिकायत उन्हें प्राप्त हुई है इसको लेकर उन्होंने कार्यस्थल का निरीक्षण भी किया है। वर्तमान में खिरसाडोह से पर्याप्त पानी नगर को सप्लाई नहीं हो रहा है इसलिए नई पाइपलाइन बिछाने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है ताकि ग्रीष्मकाल में नगरवासियों के समक्ष जलसंकट उत्पन्न नहीं हो।
नाली से पाइप लाइन नहीं बिछाई जाएगी लेकिन प्रशासन के समक्ष दो विकल्प है जिसमें सडक में गड्ढा कर पाइपलाइन बिछाई जाए या फुटपाथ दुकानों के सामने अतिक्रमण हटाकर पाइपलाइन डाली जाए। यह समस्या लगभग सात सौ मीटर में आ रही है। नगरवासियों से बातचीत क र समस्या का निराकरण का प्रयास किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो