scriptelection: पंचायत चुनाव का बिगुल बजने से पहले गूंजेगी शहनाई | Shehnai will resonate before the trumpet of Panchayat elections | Patrika News

election: पंचायत चुनाव का बिगुल बजने से पहले गूंजेगी शहनाई

locationछिंदवाड़ाPublished: May 21, 2022 07:55:45 pm

पंचायत चुनाव का बिगुल कभी भी बज सकता है। इसलिए पंचायतों में जो भी नए काम शुरू करने शीघ्र कर लें। आचार संहिता लागू होने के बाद कोई काम शुरू नहीं कर पाएंगे।

shadi.jpg

shadi.jpg

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. पंचायत चुनाव का बिगुल कभी भी बज सकता है। इसलिए पंचायतों में जो भी नए काम शुरू करने शीघ्र कर लें। आचार संहिता लागू होने के बाद कोई काम शुरू नहीं कर पाएंगे।
जनपद पंचायत सभाकक्ष में आयोजित पंचायत सचिवों को निर्देष देते हुए नए कामों की गति बढ़ाने के लिए कहा गया। पंचायत सचिवों की बैठक मनरेगा, समग्र स्वच्छता मिषन और सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों ने ली। इस बैठक में सभी पंचायतों को 31 मई को आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह समारोह के अंतर्गत दो दो जोड़ों का अनिवार्य रूप से पंजीयन करने के निर्देश दिए गए। ये पंजीयन शनिवार तक करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है। जनपद कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 मई सौंसर में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होगा। इसी तरह मनरेगा में काम के अनुरूप लेबर बढ़ाने, वित्तीय वर्ष के प्रस्तावित कार्यों को प्रारंभ करने, समग्र स्वच्छता मिषन के अंतर्गत नाडेप और सोखपीठ के कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए।

सामूहिक विवाह 31 मई को
सौंसर. प्रशासन ने सौंसर में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह निकाह की तैयारियां शुरु कर दी है। जनपद कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 मई सौंसर में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होगा। पात्र वर-वधू के आवश्यक दस्तावेज संबंधित ग्राम पंचायत सचिव को जमा कराने होंगे। जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने जनपद पंचायत सौंसर, नपा सौंसर, नगर परिषद पिपला नारायणनवार, नगर परिषद मोहगांव, नगर परिषद लोधिखेडा के प्रमुख अधिकारियों को सामूहिक विवाह का प्रचार -प्रसार व आयोजन कराने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि सामूहिक विवाह की तिथि का अभिभावक भी इंतजार कर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो