पत्नी को बहन बनाकर तलाकशुदा शिक्षिका से रचाई शादी, लाखों की ठगी कर हो गए फरार

पत्नी को बहन बनाकर तलाकशुदा शिक्षिका से रचाई शादी, लाखों की ठगी कर हो गए फरार
Marriage

Prabha Shankar Giri | Updated: 05 Jul 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नागपुर की दम्पती के खिलाफ प्रकरण दर्ज, कई लोगों से कर चुके हैं ठगी

छिंदवाड़ा. नागपुर निवासी पति-पत्नी ने भाई-बहन बनकर एक शिक्षिका को ठग लिया। वारदात को अंजाम देने के लिए दोनों ने केवल रिश्ता ही नहीं बल्कि नाम और गोत्र भी बदला था, यह बात शिक्षिका को नागपुर पहुंचने पर पता चली। पूरे मामले का खुलासा होने के बाद शिक्षिका ने देहात थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने अमानत में खयानत और धोखाधड़ी की धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

देहात थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक टीडी धार्वे ने बताया कि देहात थाना क्षेत्र में रहने वाली पेशे से शिक्षक महिला का उसके पति से तलाक हो चुका है। दूसरी शादी के लिए उसने अखबार में विज्ञापन दिया था। नागपुर निवासी आकाश अग्रवाल नामक युवक ने शादी करने के लिए शिक्षिका से संपर्क किया। बातचीत के बाद दोनों के बीच सहमति से शादी हुई। शादी की बात करने के लिए आकाश अग्रवाल के साथ उसकी बहन सविता अग्रवाल आई थी। चर्चा के बाद आकाश और शिक्षिका ने शादी कर ली। शादी के बाद आकाश अग्रवाल ने शिक्षिका से व्यवसाय में घाटा होना बताकर दो लाख 50 हजार रुपए नकदी लिए। सात लाख 50 हजार रुपए के जेवर भी अपने कब्जे में रखे और कुछ दिन बाद फिर सात लाख 50 हजार रुपए महिला से हड़पे। महिला अपनी नौकरी कर रही थी उसे पता ही नहीं चला कि उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

नागपुर जेल जाने पर पता चली हकीकत
आकाश अग्रवाल रुपए लेता गया, लेकिन लम्बे समय तक वह छिंदवाड़ा नहीं आया तो शिक्षिका एक दिन नागपुर उसके निवास पर पहुंच गई। पता चला कि सविता और आकाश दोनों जेल में हैं। शिक्षिका ने जेल पहुंचकर जेलर से चर्चा की। इस दौरान जो बात सामने आई वह सुनकर उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। जेल के अधिकारियों ने बताया कि आकाश अग्रवाल का असली नाम अजय कुमरे है और जिसे वह अपनी बहन बताता था वह उसकी पत्नी सविता कुमरे है। दोनों धारा 354 की धारा में जेल में बंद हंै। छिंदवाड़ा लौटकर महिला ने दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया।


जबलपुर में भी दर्ज है आपराधिक प्रकरण
पुलिस के अनुसार अजय और सविता कुमरे के खिलाफ जबलपुर के गढ़ा थाना में भी इसी तरह का एक प्रकरण दर्ज है। इसके अलावा प्रदेश के और भी थानों में दोनों पर प्रकरण दर्ज हो सकते हंै। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई तथ्य सामने आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि एक टीम दोनों आरोपितों की तलाश में जुटी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned