scriptकमलनाथ को घेरने शिवराज, मोदी और शाह आएंगे छिंदवाड़ा | Shivaraj, Modi y Shah vendrn a Chhindwara | Patrika News

कमलनाथ को घेरने शिवराज, मोदी और शाह आएंगे छिंदवाड़ा

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 14, 2018 11:55:24 am

Submitted by:

manohar soni

कमलनाथ की घेराबंदी करने बनी भाजपा की रणनीति,15,18 और 21 को सीएम,पीएम और राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा तय

chhindwara

कमलनाथ को घेरने शिवराज, मोदी और शाह आएंगे छिंदवाड़ा


छिंदवाड़ा.प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा की सातों विधानसभा सीट को जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगानी शुरू कर दी है। इस रणनीति के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह क्रमश: ,15,18 और 21 नवम्बर को जिले में चुनाव सभाएं लेंगे और मतदाताओं को आकर्षित करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। इन तीन प्रमुख नेताओं की घेराबंदी से कांग्रेस पर मनोवैज्ञानिक दबाव भी बनेगा।
तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 15 नवम्बर को 3.15 बजे चौरई विधानसभा के ग्राम चांद पहुंचेंगे,जहां चुनाव सभा लेने के बाद हैलीकाप्टर से 4.15 बजे सौंसर विधानसभा के ग्राम मोहखेड़ पहुंचेंगे। इसके बाद 6.15 बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। यहां भी चुनाव प्रचार गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम भी छिंदवाड़ा में ही होगा। इस तरह मुख्यमंत्री तीन स्थानों में सभा एवं रोड शो से भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसके बाद 18 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलग अपने भाषण से यहीं प्रयास करेंगे। उनका निशाना भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को उनके जन्मदिन पर घेरना होगा। तीसरे नेता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 21 नवम्बर को छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। वे दोपहर 12.50 बजे हैलीकाप्टर से छिंदवाड़ा आएंगे। यहीं पर उनका लंच होगा। इसके बाद 1.20 बजे छिंदवाड़ा में रोड शो करेंगे। शाह भी अपनी पूरी ताकत कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण इस जिले पर लगाएंगे। इस पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि यदि इन तीन नेताओं के आगमन से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर मनौवैज्ञानिक दबाव बनेगा। वे प्रदेश की ओर से ध्यान हटाकर पुन: अपने गढ़ को सुरक्षित करने में जुटेंगे। इससे भाजपा अपने मकसद में कामयाब हो जाएगी। पार्टी को अपने लक्ष्य में सफलता मिल पाती है या नहीं,यह तो दिसम्बर की 11 तारीख तय करेगी। फिलहाल इस रणनीति से नेता और कार्यकर्ता उत्साहित है।

इस बार जीतेंगे सातों सीट,कमलनाथ को देंगे विदाई: झा
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा इस विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा जिले की सातों सीट जीतेगी और कमलनाथ को बोरिया बिस्तर समेटने के लिए मजबूर कर देगी। अभी तक हमारे पास चार सीटें हैं। उन्होंने कहा कि 18 नवम्बर को 1 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी लक्ष्य को लेकर छिंदवाड़ा आ रहे हैं। जिसमें लाखों की संख्या में लोग आएंगे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं के आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहले भी चार बार संघ पर प्रतिबंध लगाने के प्रयास हो चुके हैं। अभी तक कोई सफल नहीं हो पाया। जनता इस बार भी भाजपा को वोट देकर कांग्रेस के मंसूबे को सफल नहीं होने देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो