scriptभाजपाई आखिर क्यों चाहते हैं शिवराज की टिकट | Shivraj's ticket for want of BJP | Patrika News

भाजपाई आखिर क्यों चाहते हैं शिवराज की टिकट

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 19, 2019 12:54:38 pm

Submitted by:

manohar soni

लोकसभा चुनाव में भाजपा टिकट पर मंथन,एक राय होकर नेता मैदान में चाह रहे पूर्व मुख्यमंत्री

shivraj

छिंदवाड़ा.लोकसभा चुनाव की भाजपा टिकट की दौड़ में अमरवाड़ा के पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी का नाम सामने आते ही भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम अलापना शुरू कर दिया है। उन्होंने भोपाल में वरिष्ठ नेताओं के सामने भी अपनी राय रख दी तो वहीं राष्ट्रीय नेतृत्व को भी बट्टी के नाम पर विचार न करने के अपने मंतव्य से अवगत करा दिया है। इस तीव्र विरोध के चलते दिल्ली में पूर्व विधायक को पार्टी में लेने पर तुरंत फैसला नहीं हो पाया।
पिछले चार दिन से भारतीय गोंडवाना के नेता बट्टी दिल्ली में हैं। उन्होंने अपने संपर्क सूत्रों के माध्यम से भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं तक अपनी बात पहुंचाई है। खासकर लोकसभा का टिकट मिलने पर स्वयं के बल पर आदिवासियों की एकजुटता और भाजपा के नाम के वोट के बल पर माहौल पलटाने की अपनी क्षमता को प्रदर्शित किया है। इस बीच स्थानीय स्तर पर विरोध के स्वर ऊंचे होने से पार्टी नेतृत्व बट्टी को लेकर तुरंत फैसला नहीं कर पाया। जबकि खबर यहीं थी कि भाजपा नेतृत्व बट्टी को लेकर पॉजीटिव है और कभी भी उनका टिकट की शर्त पर प्रवेश हो सकता है।
फिलहाल यह फैसला टलने से टिकट का मामला पेचीदा हो गया है। इधर,जिला भाजपा के दो गुट पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर एकजुट है। उन्होंने पहले भी पार्टी नेतृत्व को इसका प्रस्ताव भेजा था। जैसे ही बट्टी को टिकट मिलने की संभावनाएं बढ़ी,वैसे ही उन्होंने तेजी से दिल्ली और भोपाल के नेतृत्व के सामने चौहान का नाम तेजी से अलापना शुरू कर दिया।
उनका कहना है कि बट्टी से बेहतर शिवराज के लडऩे पर भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश का संचार होगा। इसके चलते छिंदवाड़ा लोकसभा टिकट के पैनल में पूर्व मुख्यमंत्री का नाम शामिल किया गया है। लोकसभा मीडिया प्रभारी संतोष राय का कहना है कि पूरे जिले के कार्यकर्ता शिवराज सिंह चौहान को चाहते हैं। उनके लिए सभी नेताओं ने भोपाल पहुंचकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर समेत अन्य नेताओं के समक्ष अपनी बात रखी है। वे छिंदवाड़ा लड़े तो पूरी पार्टी में उत्साह का माहौल बन जाएगा।
…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो