मुख्यमंत्री की योजना को झटका, महज 34 के खाते में आया पैसा

मुख्यमंत्री की योजना को झटका, महज 34 के खाते में आया पैसा
Shock the chief minister's plan

Prabha Shankar Giri | Updated: 02 May 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

युवा स्वाभिमान योजना: 70 फीसदी हाजिरी न होना बनी मुसीबत, ज्यादातर युवाओं को करना होगा इंतजार

छिंदवाड़ा. प्रदेश शासन की युवा स्वाभिमान योजना में इस समय 630 युवा ऑनबोर्ड रूप से कार्यरत हैं, लेकिन केवल 34 युवाओं के खाते में ही मानदेय आया है। इसका कारण योजना में शर्त 70 फीसदी हाजिरी को बताया गया है। इसको लेकर युवा नगर निगम योजना कार्यालय में पूछताछ करते रहे।
मजेदार बात यह है कि इतनी कम संख्या में मानदेय देने के बाद भी छिंदवाड़ा जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। प्रदेश में अधिकतम 48 युवाओं को मानदेय का भुगतान किया गया है।
निगम की जानकारी के मुताबिक इस योजना में 2280 युवाओं को सूचना देकर ऑनबोर्डिंग किया गया था। इनमें से 2229 युवक-युवतियां उपस्थित हुए। इनमें से 1957 युवाओं को विधिवत ऑनबोर्डिंग आवंटन किया गया। इन युवाओं ने पहले दस दिन निगम कार्यालय में अपनी हाजिरी दी। इसके बाद इन युवाओं को कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण दिया जाना था। इनमें से अभी तक केवल 630 युवा ट्रेनिंग ले रहे हैं। निगम के अनुसार इन युवाओं में से केवल 34 ने ही 70 फीसदी उपस्थिति दी है। इसके चलते उनका मानदेय 4200 रुपए से 4800 रुपए तक बन गया है।
शेष युवाओं की हाजिरी कम होने से उनका मानदेय का भुगतान रुक गया है। निगम के सिटी मैनेजर उमेश पयासी का कहना है कि अभी 70 फीसदी हाजिरी देने वाले 34 युवाओं को ही मानदेय का भुगतान हुआ है। शेष युवाओं की जैसे-जैसे हाजिरी पूर्ण होगी, वे मानदेय भुगतान के पात्र होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned