scriptएनएच पर लगी दुकानों को हटाया | Shops removed at NH | Patrika News

एनएच पर लगी दुकानों को हटाया

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 12, 2018 05:17:31 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आवागमन करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

police
अतिक्रमण पर कार्रवाई
एनएच पर लगी दुकानों को हटाया

उमरानाला. नगर में शनिवार के दिन हाट बाजार होने की वजह से बस स्टैंड क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर आए दिन हाथठेला वाले व्यापारी के ठेलो की वजह से हाइवे पर दोपहिया वाहनों एवं चौपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए जगह नहीं रहती है जिसकी वजह से बाजार आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आवागमन करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
इस समस्या को लेकर पत्रिका में ‘हाइवे पर लगता है साप्ताहिक बाजारÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई इसके बाद उमरानाला चौकी प्रभारी जीआर चंद्रवंशी एवं करण पांडे सहित स्टाफ ने शनिवार को नेशनल हाइवे पर लग रही दुकानों तत्काल हटवाया एवं चालान भी काटे गए कुई व्यापारियों को समझाइश भी दी गई।
हाइवे पर निर्धारित सीमा पर ही दुकाने लगाई जाए ताकि ग्राहकों को अपने वाहनों की पार्किंग के लिए जगह मिल सके और आवागमन भी सुचारू हो।
अब नहीं लगेगी अतिक्रमण कर में दुकानें
उमरानाला पुलिस चौकी प्रभारी जीआर चंद्रवंशी ने बताया कि हाईवे पर आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए शनिवार के दिन एवं रोजाना हाइवे के किनारे गुपचुप, समोसे, चाय, फल एवं इत्यादि दुकानदार अतिक्रमण कर नहीं लगाई जाएगी। दुपहिया तथा चौपहिया वाहनों को भी हाइवे से हटाकर अपने वाहनों को व्यवस्थित रूप से खड़ा करने की समझाइश दी गई।
उमरानाला में नेशनल हाइवे से पुलिस ने अतिक्रमण कर लगने वाली दुकानों को हटाया । जिससे यहां से रोजाना आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था । अब लोगों को यहां से आवागमन में सुविधा होगी।
श्यामलाल उइके, ग्रामीण
बस स्टैंड क्षेत्र में आए दिन हाईवे पर जाम की स्थिति निर्मित होती है कई बार यहां पर बस स्टैंड में बसों के खड़े रहने एवं हाइवे पर अतिक्रमण में लगने वाली दुकानों की वजह से नागपुर जाने वाली एम्बुलेंस भी नहीं निकल पाती है।
अजय पवार, ग्रामीण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो