scriptसरकार के नोटिस पर महापौर ने दिया यह जवाब | Show cause notice to Chhindwara Mayer | Patrika News

सरकार के नोटिस पर महापौर ने दिया यह जवाब

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 05, 2019 12:25:22 am

Submitted by:

prabha shankar

कारण बताओ नोटिस का मामला: नगरीय प्रशासन विभाग को लिखा पत्र

Show cause notice to Chhindwara Mayer

Show cause notice to Chhindwara Mayer

छिंदवाड़ा. महापौर कांता सदारंग ने अनियमितताओं पर दिए गए कारण बताओ नोटिस पर जवाब देने से पहले लगाए गए आरोपों के दस्तावेज उपलब्ध कराने कराने के लिए कहा है। उन्होंने नगरीय प्रशासन विभाग को लिखे पत्र में कहा कि केवल एक नोटिस पत्र देने पर समुचित उत्तर नहीं दिया जा सकता। आरोपों के रिकॉर्ड का अध्ययन कर ही जवाब प्रस्तुत किया सकता है।
सदारंग ने यह भी कहा कि नगर निगम में किनसे यह जांच कराई गई थी, इसकी जानकारी उन्हें नहीं मिल सकी है। इसका समुचित ब्योरा दिया जाना आवश्यक है।
गौरतलब है कि बीती 31 जनवरी को महापौर को मप्र नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 25 में दी गई शक्तियों तथा निहित कर्तव्यों का पालन नहीं कि ए जाने पर नोटिस दिया गया था। नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा दिए गए नोटिस में 15 दिन में जवाब न मिलने पर एकपक्षीय कार्यवाही करने का उल्लेख किया गया है।
महापौर को नगर निगम परिषद का सम्मेलन निर्धारित दो माह के समय में नहीं करवाने और पालिका बाजार के 12 एवं इतवारी बाजार के 17 दुकानदारों को उनके सामने के बरामदे आवंटन में अनियमितता के लिए उत्तरदायी ठहराया गया है। महापौर ने विभाग को लिखे पत्र को नगर निगम कमिश्नर को भी उपलब्ध कराया है।

ट्रेंडिंग वीडियो