सीताराम कीर्तन से गूंजा गांव

ताप्ती धाम के पूज्य मोनी बाबा जी के सानिध्य में अखंड एक दिवसीय सीताराम कीर्तन का आयोजन माता मंदिर में किया गया।

छिंदवाड़ा.चांद. चांद में स्थानीय सीताराम कीर्तन समिति के द्वारा ताप्ती धाम के पूज्य मोनी बाबा जी के सानिध्य में अखंड एक दिवसीय सीताराम कीर्तन का आयोजन माता मंदिर में किया गया। प्रात: पूजन पाठ कर कीर्तन प्रारम्भ हुआ।
नगर की महिलाओं ने अपनी उपस्थिति देकर अपने आप को कृतार्थ किया। मंगलवार को हवन पूजन आरती, महाप्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम सम्पन्न होगा। समिति सदस्यों ने नगर सहित क्षेत्रवासियों से निवेदन कार्यक्रम का लाभ लेने कहा है।
ग्राम गूमगांव में विगत 33 वर्ष से श्री रामचरित मानस सम्मेलन का आयोजन किय जा रहा है। इस वर्ष 34 वां मानस सम्मेलन गीता जयंती के अवसर पर यह सम्मेलन हर वर्ष सीताराम शरण रामायणी एवं ग्रामीणों के सहयोग से किया जाता है। सोमवार को सम्मेलन की शुरुआत पूजन पाठ के साथ हुई। इसके बाद आए विद्वानों के प्रवचन हुए। गौरतलब हो कि इस सात दिवसीय आयोजन में यहां मेला लगता है जहां आसपास के गांवों से भी लोग पहुंचते है।
उमरेड विकासखंड के अंतर्गत ग्राम बिजौरी घुमाई में हनुमान मंदिर कार्य प्रगति पर है । इस कार्य के लिए विधायक सोहन बाल्मीकि ने दो लाख एवं जिला सदस्य अनीता द्वारा एक लाख रुपए की राशि दी है। जिससे मंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर है। ग्राम के लोग भी बढ़-चढक़र मंदिर में सहयोग कर रहे हैं। वर्तमान मंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

arun garhewal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned