छह ग्रह बदल रहे राशि

सितम्बर माह में ६ ग्रह अपनी राशि एक साथ बदल रहे है, जिसका असर आपके जीवन में कई बड़े परिवर्तन लेकर ला सकता है।

By: prashant sahare

Published: 11 Sep 2017, 06:05 PM IST

छिंदवाड़ा. सितम्बर माह में ६ ग्रह अपनी राशि एक साथ बदल रहे है, जिसका असर आपके जीवन में कई बड़े परिवर्तन लेकर ला सकता है। इस दौरान कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कुछ लोगों के लिए ग्रहों का राशि परिवर्तन मानसिक, शारीरिक और आर्थिक कष्टों का कारण बनेंगे। वहीं, कुछ के लिए ये बदलाव खुशहाली का कारण भी बनेंगे।


ज्योतिषाचार्य पं शांतनु शास्त्री ने बताया कि उपरोक्त छह ग्रहों में से सूर्य, बुध और शुक्र तीव्र गति ग्रह होने के कारण लगभग प्रत्येक माह अपनी राशि बदलते हैं। इसलिए इनके गोचर का प्रभाव व्यक्ति विशेष पर बहुत लंबे समय तक नहीं रहता है। शेष ग्रह गुरु, राहु, केतु एक से
डेढ़ वर्ष की अवधि में ही राशि बदलते हैं।


कब कौन बदलेगा राशि
१२ सितम्बर अश्विन कृष्ण पक्ष, सप्तमी, मंगलवार को देव गुरु बृहस्पति प्रात: ६.५१ बजे सिंह राशि से निकलकर अपने शत्रु शुक्र की तुला राशि में चित्रा नक्षत्र के तीसरे चरण में प्रवेश करेंगे। शुक्र दानव गुरु है और वृहस्पति देव गुरु। शुक्र की राशि में कोई ग्रह नीचत्व प्राप्त नहीं करता है। परंतु शुक्र, गुरु की मीन राशि में उच्चस्थ होते हैं। १३ माह बाद देव गुरु राशि परिवर्तन से मेष, मिथुन, कन्या, धनु, कुंभ राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा। केतु ने भी किया स्थान परिवर्तन : राहु की तरह केतु भी ९ सितम्बर को प्रात ७.३९ को कुंभ राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश कर चुका है।


यह रहेगा असर
मेष - रोगों से मुक्ति मिलेगी, आय में बढ़ोतरी हो सकती है।
वृषभ - शत्रुओं पर विजय, कॅरियर में भी मिलेगी सफलता।
मिथुन - नौकरी में बदलाव, दाम्पत्य जीवन में सुधार।
कर्क - धार्मिक यात्रा संभावित।
सिंह - वैवाहिक जीवन में प्रवेश।
कन्या - कोई बड़ी सफलता।
वृश्चिक - खर्चे बढ़ेंगे।
तुला - आय व सेहत में सुधार होगा।
धनु - सुख और आंनद के योग
मकर- धन संचय में बढ़ोतरी
कुंभ - समस्याओं का अंत होगा ।
मीन- कार्यक्षेत्र में घटनाएं।


18  माह बाद प्रवेश
राहु स्पष्ट 9 सितंबर से प्रात: 7.39  से सिंह राशि से कर्क राशि में 18माह बाद प्रवेश कर गया है। राहु विगत 18 अगस्त को 4.47 बजे कर्क राशि में प्रवेश कर चुका है। ज्योतिष में स्पष्ट राहु को अधिक मान्यता है यह राहु कर्क में २३ मार्च २०१९ तक रहेगा।


गोली चलने की सूचना पर मची खलबली

छिंदवाड़ा. ग्राम हिवरावासुदेव में रविवार को गोली चलने की सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। छानबीन कर पुलिस गोली चलाने वाले युवक को उमरानाला चौकी लायई। पूछताछ के बाद शिकायत करने वाले युवक को भी बुलाया और पूछताछ की जिसमें सामने आया कि गोली हवा में चलाई थी।


उमरानाला चौकी पुलिस के अनुसार आर्मी का एक जवान छुट्टी पर घर हिवरावासुदेव आया है। रविवार की दोपहर आर्मी के जवान ने हवा में कुछ फायर किए, जिसकी सूचना किसी ने डॉयल १०० को दी। गोली चलने की सूचना मिलते ही दो डॉयल १०० मौके पर पहुंची और आस-पास के लोगों से पूछताछ की।


फायर करने वाले आर्मी के जवान को चौकी लाया गया तो सामने आया कि उसने एयर गन का इस्तेमाल किया था। जवान के खेत में मक्का की फसल लगी है जिस पर पक्षी मंडरा रहे थे, उन्हें भगाने के लिए एेसा किया गया था। जवान ने पुलिस को एयर गन का लाइसेंस भी दिखाया। शिकायतकर्ता से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि उसे एेसा लगा कि असल में फायर किया गया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया। एयर गन से फायर होने के कारण देर शाम तक किसी प्रकार का प्रकरण पंजीबद्ध नहीं किया गया था।

prashant sahare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned