छह चोरियां, छह कहानी: अजीब शौक पाल रखे हैं इन चोरों ने

छह चोरियां, छह कहानी: अजीब शौक पाल रखे हैं इन चोरों ने
Six thieves, six stories

Prabha Shankar Giri | Publish: Jun, 16 2019 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पुराने मोबाइल और नए कपड़ों में नई रॉयल इनफील्ड पर बैठकर हुए फरार

छिंदवाड़ा. कोतवाली थाना क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में छह चोरियां हुईं। वारदात के बाद पुलिस के कान खड़े हुए हैं। कप्तान की फटकार से मैदानी अमले ने ताबड़तोड़ जांच और छानबीन शुरू की, लेकिन शनिवार देर शाम तक कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगे। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही साइबर से तकनीकी मदद ली जा रही है। क्राइम ब्रांच की टीम पर चोरों को पकडऩे की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि सभी चोरियों के तार एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।
पुलिस की प्राथमिक जांच और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सामने आया कि चोरों ने सिलसिलेवार वारदात को अंजाम दिया है जिसमें एक ही गिरोह शामिल है। शनिवार तडक़े करीब चार बजे के आस-पास परासिया रोड पर तीन संस्थान के ताले तोड़े गए हैं। पांच बजे के आस-पास नागपुर रोड स्थित बाइक शोरूम में चोरों ने धावा बोला। शनिवार को दिन में बड़वन से एक बाइक चोरी हुई है।

डीडीसी कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचे तीन छात्रों के स्मार्ट फोन स्कूटी की डिक्की खोलकर चुरा लिए। सभी वारदात कोतवाली क्षेत्र में हुई है जिनकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई जा चुकी है। पुलिस की अलग-अलग टीम मामले संदिग्धों की धरपकड़ में जुटी है। सभी चोरियों में एक ही गिरोह का होना सामने आ रहा है।

शोरूम से बाइक चोरी
चंदनगांव स्थित वैष्णवी ऑटोराइडर रॉयल इनफील्ड बुलेट शोरूम की शटर का ताला तोडकऱ एक नकाबपोश अंदर घुसा। शोरूम के अंदर उसने लगभग सभी दराज को खंगाला, लेकिन नकदी रुपए हाथ नहीं लगे। करीब 30 मिनट बाद एक लाल रंग की बिना नम्बर की बाइक बुलेट थंडर 350 को चालू करके ले गया। चोरी हुई बाइक का बाजार मूल्य 1 लाख 86 हजार रुपए आंका जा रहा है। शोरूम में एचओडी के पद पर पदस्थ रामाकोना निवासी राजेंद्र पिता अन्नाजी पांडे की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है, यहां जांच करने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची थी।

नए कपड़े पहनकर गए चोर
परासिया रोड पर स्थित रेडिमेट कपड़ा शोरूम रोमन आइसलैंड में शनिवार तडक़े करीब 3.50 से 4.15 के बीच चोरी हुई है। दराज में रखे नकदी रुपए सात हजार 8 सौ एवं महंगे पकड़े चोरी किए हैं। वारदात शोरूम में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। चोरों ने पुराने कपड़े उताकर फेंके और नए कपड़े पहनकर चले गए। करीब 65 हजार रुपए की चोरी होना बताया जा रहा है। शोरूम के संचालक कपिल गढ़ेवाल की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज लेकर जांच शुरू कर दी है।

फाइनेंस दफ्तर में चोरी
परासिया रोड स्थित एचडीबी फाइनेंस कम्पनी के दफ्तर में भी चोरों ने धावा बोला। शटर का ताला तोडकऱ चोर अंदर घुसे और पुराने जब्त किए हुए मोबाइल चुरा ले गए। चोरों ने यहां तिजोरी तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। एचडीबी फाइनेंस कम्पनी मोबाइल फाइनेंस करती है। किस्त जमा नहीं करने पर मोबाइल जब्त करती है। वहीं मोबाइल दफ्तर में रखे हुए थे, जिन पर चोरों ने हाथ साफ किया है।

डिक्की से मोबाइल चोरी
शहर के डीडीसी कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचे पीजी कॉलेज के छात्रों की बाइक की डिक्की से स्मार्ट फोन चोरी हो गए। छात्रों ने बताया कि वे शनिवार को परीक्षा देने पहुंचे थे, मोबाइल अंदर लेकर नहीं जा सकते थे जिसके चलते उन्होंने बाइक की डिक्की में मोबाइल रख दिए थे लौटकर आए तो देखा कि डिक्की का लॉक तोडकऱ कोई मोबाइल चुरा ले गए। तीन छात्रों के मोबाइल चोरी हुए हैं जिसकी लिखित शिकायत कोतवाली थाना में दी है।

कैफे का ताला तोड़ा
परासिया रोड स्थित कपड़ा शो रूम के ऊपर स्थित कैफे की शटर का ताला तोडकऱ चोर अंदर घुसे, लेकिन यहां उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। बताया जा रहा है कि कैफे के अंदर घुसकर दराज भी खंगाले। कुछ भी हाथ नहीं लगने पर चोर यहां से जल्द ही निकल गए।

बाइक चोरी
बड़वन निवासी एक युवक की बाइक चोरी हो गई। तलाश करने के बाद भी जब वाहन नहीं मिला तो उन्होंने कोतवाली थाना पहुंचकर चोरी का प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned