scriptकन्याओं को कराया भोज, सरकार को कोसा | Sloganeering at the rally site | Patrika News

कन्याओं को कराया भोज, सरकार को कोसा

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 20, 2018 11:35:57 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

धरना स्थल पर की नारेबाजी

sanvida

chhindwara

छिंदवाड़ा. मप्र संविदा संयुक्त संघर्ष मंच छिंदवाड़ा के तत्वावधान में नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल जारी है। इस दौरान नवरात्र पर्व के उपलक्ष्य में नगरवासियों कन्याओं को भोजन कराया गया तथा नियमितीकरण समेत संविदा मुक्त मध्यप्रदेश का आशीर्वाद प्राप्त किया। अध्यक्ष शोभित श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को संविदा कर्मियों द्वारा संविदा जैसी परिपाटी की कफन यात्रा निकालकर शासन द्वारा समस्त संविदा कर्मियों को नियमित तथा निष्काषितों की वापसी की मांग को लेकर ध्यान आकर्षित कराने का निर्णय लिया गया है। बताया जाता है कि हड़ताल के कारण शासन के कई कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इस अवसर पर विभिन्न पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।
महात्मा फुले जयंती पर 11 को निकालेंगे रैली

छिंदवाड़ा. जिला माली समाज भवन बरारीपुुरा में समाज के युवा प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित की गई। युुवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष तुलसीराम चोरकर ने बताया कि बैठक में 11 अप्रैल को महात्मा फुले जयंती पर रैली निकालने के लिए विचार-विमर्श किया गया। प्रचार-प्रसार के लिए रूपरेखा तैयार की गई। इस अवसर पर उपाध्यक्ष कृणाल आलोनकर, मोनू सातपुते, पवन अम्बाडकर, मिलिन्द चरपे, युवा प्रकोष्ठ प्रचार मंत्री संकेत बाड़बुदे, गजानंद घोरसे तथा समस्त युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपस्थित थे।
झूलेलाल जयंती पर निकाली शोभायात्रा

छिंदवाड़ा. सिंधी समाज ने सोमवार को चेटीचंड महोत्सव धूमधाम से मनाया। समाज के ईष्टदेव भगवान झूलेलाल के जयंती उत्सव पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। मोहनगर स्थिल मंदिर में सुबह विशेष पूजा-अर्चना के बाद सत्संग में बड़ी संख्या में सामाजिक बंधुओं ने उपस्थिति दी। गुरुद्वारा और सिंधु भवन में कई कार्यक्रम हुए। सुबह भगवान झूलेलाल जी का अभिषेक किया गया। इसके बाद सुखमनी साहेब और भोग साहेब के बाद शहर में युवाओं ने बाइक रैली निकाली। दोपहर में लंगर वितरित हुआ। शाम को आरती के पश्चात बहराणे साहेब की शोभायात्रा मोहनगर स्थित झूलेलाल मंदिर से निकाली गई। शोभायात्रा में बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिलाएं सभी शामिल रहे। आकर्षक रूप से सजी झांकी का नगर में कई जगहों पर पुष्पवर्षा कर श्रद्धालुओं ने स्वागत किया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने ज्योतिदर्शन कर मन्नत मांगी। शोभायात्रा नगर के विभिन्न जगहों से होते हुए छोटा तालाब पहुंची। समापन रात नौ बजे ज्योति साहब के विसर्जन से हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो