Smuggling of Cattle: गोशाला में है क्षमता से अधिक गोवंश, अब और कहा रखे

Smuggling of Cattle: गोशाला में है क्षमता से अधिक गोवंश, अब और कहा रखे
Smuggling of Cattle:

Sanjay Kumar Dandale | Updated: 18 Sep 2019, 05:20:16 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

अमरवाड़ा बाइपास छिंदवाड़ा रोड पर एक ढाबा के सामने मंगलवार सुबह गोवंश से भरा ट्रक नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा की ओर जा रहा था तभी ट्रक चालक की लापरवाही और तेज गति होने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर होकर पलट गया

छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा/. अमरवाड़ा बाइपास छिंदवाड़ा रोड पर एक ढाबा के सामने मंगलवार सुबह गोवंश से भरा ट्रक नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा की ओर जा रहा था तभी ट्रक चालक की लापरवाही और तेज गति होने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर होकर पलट गया।
थाना प्रभारी पुष्पेंद्र पटेल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ट्रक क्रमांक यूपी 94 टी 2289 एफआरबी वाहन ने ट्रक का पीछा किया तो ट्रक चालक एफआरबी वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की। आखिरकार ट्रक चालक और क्लीनर ट्रक छोडक़र भाग गये । ग्रामीणों और बजरंग दल सहित राष्ट्रीय हिंदू सेना के सदस्योंं और पुलिस ने ट्रक से 19 मृत और १६ जीवित मवेशियों को निकाला। वहीं गंभीर रूप से घायल 5 मवेशियों को इलाज के लिए पशु चिकित्सालय भिजवाया गया।
मृत गोवंश को भूमका घाटी के जंगल में गड्डा खोदकर दफनाया गया वहीं शेष मवेशियों को गोशाला भिजवाया गया। इस कार्रवाई को अंजाम देने में उप निरीक्षक आरपी ठाकुर , आरक्षक रजनीश सोनी्र, गोपाल साहू जयकुमार हैदर सहित बजरंग दल के कार्यकर्ता और राष्ट्रीय हिंदू सेना का विशेष सहयोग रहा। पुलिस ने अवैध रूप से गोवंश परिवहन करने पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया।
जिले की गोशालाओं में जगह नहीं
जिलेे की गोशाला गोवंश से फुल हो गई है जिसके कारण और गोशालाा का संचालन करने वाले और मवेशियों को लेने से इनकार कर रहे हैं। छिंदवाड़ा जिलेे में पांच गोशालाा हैं सभी गोशालाा में क्षमता से अधिक गोवंश होने से और अधिक मवेशियों को नहंी रखा जा सकता है। जिसके चलते गोवंश पकडऩेे वालों और पुलिस को काफी परेशानी हो रही है।
अमरवाड़ा बाईपास पर मंगलवार की सुबह बाईपास पर पकड़े गए मवेशियों को रखने के लिए भी दिक्कते का सामना करना पड़ा। सुबह 9 बजे से शाम तक मवेशियों को छिंदवाड़ा और नजदीकी मेघासिवनी गोशाला ले जाया गया। वहां प्रबंधक ने शेड की कमी होने 650 की की जगह 1250 गोवंश होने की बात कही । यहां के जागरूक युवाओं ने कलेक्टर से मांग की गई की गौशाला मेघा सिवनी के बाहुबली जीव रक्षा संस्था में स्थान तो है लेकिन शेडनहीं है प्लेटफार्म नहीं है। गोपालन गो संवर्धन बोर्ड, हिंदू सेना, बजरंग दल, जैन समाज अमरवाड़ा ने मांग की है कि बाहुबली जीव रक्षा संस्थान में पांच शे बनवाने के लिए राशि स्वीकृत की जाए।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned