scriptSP showed strictness: एसपी ने पीडि़त किसान के लिए दिखाई सख्ती फिर क्या हुआ, पढ़े यह खबर | SP showed strictness to the victim farmer, what happened then, read | Patrika News

SP showed strictness: एसपी ने पीडि़त किसान के लिए दिखाई सख्ती फिर क्या हुआ, पढ़े यह खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 23, 2020 12:35:09 pm

Submitted by:

babanrao pathe

धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के लकड़ाई जम्होड़ी स्थित सोलह एकड़ कृषि भूमि पर अवैध कब्जा करने का प्रयास सोमवार को भी चार बदमाशों ने किया।

छिंदवाड़ा. धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के लकड़ाई जम्होड़ी स्थित सोलह एकड़ कृषि भूमि पर अवैध कब्जा करने का प्रयास सोमवार को भी चार बदमाशों ने किया। सुबह करीब नौ बजे किसान के खेत पर ट्रैक्टर से जुताई शुरू कर दी गई थीं। किसान पहुंचा तो उसे डराया, धमकाया गया। पीडि़त ने उसी जगह से पुलिस अधीक्षक को फोन किया। किसान की समस्या सुनने के बाद उन्होंने तत्काल कुण्डीपुरा थाना टीआइ को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। पीडि़त किसान को फोन कर थाना पहुंचने के लिए कहा, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई।

शहर की बसंत कॉलोनी निवासी राजकुमार पिता नोखेलाल बात्री एवं प्रेमकुमार बात्री की लकड़ाई जम्होड़ी में करीब सोलह एकड़ कृषि भूमि है। एक एकड़ जमीन विवादित है, जिस पर फिलहाल किसी का कब्जा नहीं है। जो चार लोग मिलकर जमीन पर कब्जा करना चाह रहे हैं उनकी दूर-दूर तक वहां कोई जमीन भी नहीं है। सोमवार को कुण्डीपुरा थाना पुलिस ने किसान के खेत पर पहुंचकर कब्जा करने वालों को रोका। बताया जा रहा है कि बदमाश पूरी सोलह एकड़ जमीन को विवादित करने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे की दोनों किसान भाई उस पर कृषि कार्य न कर सकें और बाद में उसे बदमाश किसी तरह अपने कब्जे में लेकर बेच सके। दोपहर बाद किसान पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के समक्ष पहुंचे और सभी दस्तावेज दिखाई जिसके बाद उन्होंने कुण्डीपुरा प्रभारी टीआइ महेन्द्र मिश्रा को निर्देशित किया कि किसान की उस जमीन पर कोई भी कब्जा न करें जो विवादित नहीं है। आरोपी पक्षों पर तगड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

कब्जा कर बेचते हैं जमीन
जमीन को विवादित बनाकर कुछ साल बाद उस पर कब्जा किया जाता है फिर किसी तरह जमीन को बेच देते हैं। बताया जा रहा है कि किसान की जमीन पर जो लोग कब्जा करना चाह रहे हैं वे पिछले कुछ सालों से इसी तरह का व्यवसाय करते आ रहे, क्योंकि अभी तक उन्होंने पुलिस के समक्ष जमीन ऐसा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है जिससे यह साबित हो कि वह जमीन उनकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो