scriptएक शिविर में हल होंगी दिव्यांगों की सभी समस्याएं, जानें कब होगा अनूठा आयोजन | Special camp organized for Divyangs on 11th June | Patrika News

एक शिविर में हल होंगी दिव्यांगों की सभी समस्याएं, जानें कब होगा अनूठा आयोजन

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 04, 2019 01:12:35 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

दिव्यांगों के लिए विशेष शिविर 11 जून को लगेगा

chhindwara

Special camp organized for Divyangs on 11th June

दिव्यांग एकता और कल्याण मंच की मासिक कार्यशाला
छिंदवाड़ा. दिव्यांगों के लिए 11 जून को एक विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में विभिन्न प्रमाण-पत्रों को बनाने के लिए आवेदन लिए जाएंगे। रविवार को टाउनहॉल में हुई दिव्यांग एकता और कल्याण मंच की मासिक कार्यशाला में यह बात कही गई। बैठक में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के निर्देशानुसार बस पास बनाने के लिए दिव्यांगों के आवेदन जमा कराए गए।
जिला पुनर्वास केंद्र, क्षेत्रीय परिवहन विभाग और दिव्यांग एकता एवं कल्याण मंच के संयुक्त तत्वावधान में जिलास्तरीय शिविर का आयोजन 11 जून को किया जाएगा। मोहबे मार्केट स्थित पुनर्वास केंद्र में आधार कार्ड, विकलांगता प्रमाण-पत्र आदि के लिए भी आवेदन लिए जाएंगे। बैठक में प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष अरविंद कुमार बाथव, प्रदेश संगठन सचिव सुमित शर्मा भी उपस्थित थे। दिव्यांग एकता एवं कल्याण मंच के जिला सचिव अभिषेक बघेल, कृष्णा डाहरे, भोजराज डेहरिया, दिनेश धुर्वे, परसराम मालवीय ने सहयोग दिया।
मंच के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष बाथव ने जिला कार्यकारिणी की मासिक गतिविधियों की समीक्षा कर जून माह की कार्ययोजना पर पदाधिकारियों को सक्रियता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। प्रदेश संगठन सचिव ने बैंकिंग सम्बंधी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। वरिष्ठ समाजसेवी विष्णु मथुरिया ने दिव्यांग अधिनियम 2016 के तहत सारगर्भित विधिक जानकारी देकर दिव्यांगों को अन्याय का प्रतिकार करने उत्साहित किया।
जिलाध्यक्ष संगीता डेहरिया ने दिव्यांगों को स्वरोजगार के लिए विभिन्न प्रकार के लोन सुविधा की जानकारी दी। प्रदेश प्रवक्ता हबीब मंसूरी ने कला के क्षेत्र में दिव्यांगों को आगे आने प्रोत्साहित किया। इस दौरान भोजराज डेहरिया को जिला कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। हर्रई से आए 85 वर्षीय दिव्यांग बुजुर्ग नर्मदाप्रसाद लखेरा ने भी अपने विचार साझा किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो