इस लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों के लिए होगा कुछ अलग और खास

इस लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों के लिए होगा कुछ अलग और खास
Special services to be given to the people in Lok Sabha elections

Prabha Shankar Giri | Updated: 29 Mar 2019, 10:53:06 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

निगरानी समिति की कलेक्टर ने ली कलेक्टर

छिंदवाड़ा. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय के मिनी सभाकक्ष में जिला निगरानी समिति की बैठक हुई।
इसमें दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए दी जाने विशेष सुविधाओं पर चर्चा की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनुराग सक्सेना, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनुराग मोदी, सहायक संचालक सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण केएल बरड़े, नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले और दिव्यांगजनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
जिले के सभी दिव्यांग मतदाताओं को सुगम मतदान के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। दिव्यांगों के लिए सभी मतदान केंद्र भू-तल पर और रैम्प की सुविधा बनाने कहा गया। मतदान केंद्र का प्रवेश द्वार खुला रखने कहा गया ताकि व्हीलचेयर के आने-जाने में सुविधा हो सके। दिव्यांग मतदाताओं को प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में पोस्टर तैयार कर प्रत्येक मतदान केंद्र में प्रदर्शित करने पेयजल, छाया व टॉयलेट की उचित व्यवस्था करने भी कहा गया।

कंट्रोल यूनिट, वैलेट यूनिट, वीवीपेट रेण्डमाइजेशन
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को लोकसभा निर्वाचन और छिंदवाड़ा विधानसभा उप-निर्वाचन के अंतर्गत एनआईसी में कंट्रोल यूनिट, वैलेट यूनिट और वीवी पेट का विधानसभावार प्रथम रेण्डमाइजेशन हुआ। इस दौरान अपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग अधिकारी व सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, नोडल अधिकारी इवीएम और सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कंट्रोल यूनिट, वैलेट यूनिट और वीवीपेट के प्रथम रेण्डमाइजेशन में उपलब्ध दो हजार 852 बीयू, 2 हजार 654 सीयू व 2 हजार 747 वीवीपेट में 18-18त्न मशीनों का रेण्डमाइजेशन किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned