scriptSpeed Breaker: सीएम के शहर में मरम्मत या फिर नए की कश्मकश में उलझा मामला | Speed Breaker: A Case Complicated in Repairing or Dealing with a New | Patrika News

Speed Breaker: सीएम के शहर में मरम्मत या फिर नए की कश्मकश में उलझा मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 11:19:40 am

Submitted by:

prabha shankar

Speed Breaker: सीएम के शहर में मरम्मत या फिर नए की कश्मकश में उलझा मामला

Speed Breaker

Speed Breaker

छिंदवाड़ा/ शहर के मुख्य मार्ग और अंदरूनी सडक़ पर टूटे स्पीड ब्रेकरों का हल अभी तक नहीं निकाला गया है। ये ब्रेकर वाहन चालकों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। नगर निगम के अधिकारी इसकी मरम्मत या फिर नए ब्रेकर की कश्मकश में उलझे दिखाई दे रहे हैं। इस पर बस कार्ययोजना बनाने की बात कहीं जा रही है। पिछले माह अक्टूबर में ‘पत्रिका’ शुरू किए गए इस अभियान में पूरे शहर में बिगड़े हालात पर नगर निगम का ध्यान आकर्षित किया गया था। इसमें मुख्य रूप से यही था कि नागपुर रोड से शहर के अंदर होते हुए रेलवे स्टेशन की सडक़ हो या फिर खजरी रोड पर मेडिकल कॉलेज तक तथा वीआइपी रोड में कहीं भी टूटे ब्रेकर और नुकीले कील बार-बार दचके लगने से कमर और रीढ़ की समस्या से पीडि़त मरीज बढ़ा रहे हैं वहीं वाहनों के क्लच प्लेट व टायर समेत अन्य सामान भी खराब हो रहे हैं। अभी तक ब्रेकर टूटने से शेष रह गए कीलों को निकाला नहीं गया है।
सर्वेक्षण और कार्ययोजना पर काम
नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने अभियान की शुरुआत में स्पीड ब्रेकर सुधारने की जिम्मेदारी कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली को सौंपी थी। उनका कहना है कि शहर के स्पीड ब्रेकर का सर्वेक्षण कराया जा रहा है। इसके बाद इसकी कार्ययोजना बनाई जाएगी और उसे आयुक्त के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। उसके बाद उस पर अमल कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो