सात माह के लिए बंद हो जाएगा यह क्रिकेट मैदान, जानिए क्या है पूरा मामला, पढ़ें पूरी खबर

सात माह के लिए बंद हो जाएगा यह क्रिकेट मैदान, जानिए क्या है पूरा मामला, पढ़ें पूरी खबर

Ashish Kumar Mishra | Publish: Mar, 17 2019 11:53:41 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान(शुक्ला ग्राउंड) जल्द ही सात माह के लिए आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

 

छिंदवाड़ा. इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान(शुक्ला ग्राउंड) जल्द ही सात माह के लिए आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान न तो खिलाडिय़ों को खेलने के लिए और न ही शहरवासियों को टहलने के लिए मैदान की सुविधा मिल पाएगी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग भोपाल द्वारा 1 करोड़ 49 लाख रुपए की लागत से मैदान का कायाकल्प किया जा रहा है। जिसके लिए मैदान को लगभग सात माह के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान मैदान का समतलीकरण किया जाएगा। टर्फ ग्रास लगाई जाएगी। ग्राउंड के चारों तरफ बाउंड्रीवॉल, मल्टी पर्पस हॉल बनाया जाएगा। इसके अलावा खेल सुविधाओं से जुड़े अन्य कार्य किए जाएंगे। सभी कार्य विभिन्न चरणों में संपन्न किए जा रहे हैं। जिसकी प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। गौरतलब है कि मैदान के समतल न होने के कारण अक्सर ही खिलाडिय़ों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता था। वहीं दूसरी तरफ ग्राउंड में चारों तरफ बाउंड्रीवॉल की भी आवश्यकता थी। बीते माह भोपाल से खेल एवं युवा कल्याण विभाग के डायरेक्टर ने ग्राउंड का निरीक्षण कर कार्य शुरु कराने के निर्देश दिए।

मैदान के बाहरी तरफ शुरु हुए कार्य
खेल मैदान के बाहरी तरफ भोपाल से आए आर्किटेक के देखरेख में कार्य भी शुरु हो चुका है। मैदान में जलभराव न हो इसके लिए मैदान के चारों तरफ गड्ढ़े कर स्लोप बनाया जा रहा है। जिला खेल युवा कल्याण विभाग ने मैदान के मुख्य द्वार पर चेतावनी बोर्ड भी लगा दिया है।

नेट प्रेक्टिस की भी बदलेगी जगह
मैदान में क्रिकेट खिलाडिय़ों को नेट प्रेक्टिस के लिए दूसरी जगह चयनित की गई है। इसे पहले से और अत्याधुनिक बनाए जाने की योजना है।


खतरे के बीच बच्चे कर रहे प्रेक्टिस
मैदान के बाहरी तरफ स्लोप के लिए बड़े गड्ढ़े किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बच्चे मैदान में प्रेक्टिस भी कर रहे हैं। ऐसे में यहां अनहोनी की भी आशंका बनी हुई है।

 

आ चुकी है टीम
जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग की खेल अधिकारी सुनीता यादव ने बताया कि भोपाल से टीम आ चुकी है। मैदान के बाहरी तरफ स्लोप के लिए कार्य किया जा रहा है। सोमवार से कार्य में और तेजी आएगी। एहतियात के तौर पर मैदान के मुख्य द्वार पर बोर्ड भी लगा दिया गया है। जल्द ही लगभग सात माह के लिए मैदान बंद कर दिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned