script

Sports: जिले को बड़ी सौगात, 21 एकड़ में बनेगी क्रिकेट अकादमी

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 14, 2020 12:15:31 pm

Submitted by:

prabha shankar

Sports: गुरैया ग्राम पंचायत की जमीन हस्तांतरित करने के आदेश

Astroturf hockey ground reaches a 'death' very carefully, the turf deteriorates, the international stadium is in disarray ...

बेध्यानी से एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान पहुंचा ‘मौत’ के करीब, टर्फ खराब, बदहाल होने लगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम …

छिंदवाड़ा/ क्रिकेट में रुचि रखने वाले और इसमें भविष्य बनाने वाले जिले के प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को भी अब इस खेल में आगे बढऩे के मौके मिल सकेंगे। छिंदवाड़ा में 21 एकड़ क्षेत्र में भव्य क्रिकेट अकादमी की स्थापना की जाएगी। शहर से लगे गुरैया में इस अकादमी का निर्माण किया जाएगा। इस अकादमी की स्थापना से छिंदवाड़ा नगर और जिले से और भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी उभरकर जिले का नाम गौरवान्वित कर सकेंगे। सांसद कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अवर सचिव मप्र शासन राजस्व विभाग मंत्रालय भोपाल ने अपने पत्र में जनवरी में गुरैया स्थित खेल मैदान के लिए प्रस्तावित भूमि का आवंटन किए जाने पत्र दिया था।
आदेश में संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण मप्र ने उनके पत्र के अनुसार ग्राम पंचायत गुरैया की शासकीय भूमि लगभग 25 एकड़ में से क्रिकेट खेल का मैदान निर्माण किए जाने खेल और युवा कल्याण विभाग के नाम राजस्व अभिलेख में 21 एकड़ भूमि आवंटित किए जाने के निर्देश हैं।
गौरतलब है मुख्यमंत्री ने जिले में विभिन्न खेलों की सुविधाओं के लिए पिछले एक साल में कई घोषणाएं की हंै। फुटबाल अकादमी के साथ टेबिल टेनिस के उच्चस्तरीय कोर्ट के साथ इंदिरा गांधी क्रिकेट स्टेडियम की सूरत भी बदल रही है। ओलम्पिक मैदान को भी नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब क्रिकेट अकादमी बनने के लिए जगह का चुनाव होने से खेल प्रेमी और प्रतिभाएं नई सम्भावनाएं देख रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो